जालंधर पश्चिमी से आम आदमी पार्टी के विधायक का इस्तीफा मंजूर, होगा उपचुनाव

- स्पीकर ने व्यक्तिगत सुनवाई के लिए बुलाया पर नहीं हुई सुनवाई

- विधानसभा सचिवालय ने तीन दिन पुरानी अधिसूचना की सार्वजनिक

चंडीगढ़, 03 जून (हि.स.)। पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने नाटकीय घटनाक्रम के बीच जालंधर पश्चिमी से आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगुराल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। विधायक को इस बारे में सोमवार को उस समय पता चला जब वह स्पीकर के समक्ष व्यक्तिगत सुनवाई के लिए विधानसभा पहुंचे। स्पीकर दिल्ली में होने के कारण उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

जालंधर वेस्ट (आरक्षित सीट) से आम आदमी पार्टी के विधायक शीतल अंगुराल लोकसभा चुनाव से पहले इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। वह जालंधर से भाजपा उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू के समर्थन में प्रचार भी करते रहे। एक जून को मतदान समाप्त होने के बाद दो जून को शीतल अंगुराल ने विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवा को पत्र लिखकर अपना इस्तीफा वापस लेने की बात कही थी। विधायक को भेजे गए इस्तीफे के आधार पर स्पीकर ने सोमवार को उन्हें व्यक्तिगत सुनवाई के लिए बुलाया था। शीतल अंगुराल आज सुबह करीब 11 बजे विधानसभा में पहुंचे। यहां उन्हें स्पीकर नहीं मिले। कुछ देर इंतजार के बाद शीतल अंगुराल विधानसभा से चले गए। इसके कुछ समय बाद विधानसभा सचिवालय की तरफ से एक अधिसूचना की प्रति सार्वजनिक कर दी गई।

अधिसूचना में बताया गया कि 30 मई को शीतल अंगुराल का इस्तीफा मंजूर हो चुका है और जालंधर पश्चिमी सीट को रिक्त घोषित कर दिया गया। यही नहीं, पंजाब विधानसभा सचिवालय की तरफ से रिक्त सीट के बारे में पंजाब में निर्वाचन आयोग को भी सूचित किया जा चुका है। इस बीच शीतल अंगुराल ने कहा कि उन्हें आज नियमानुसार व्यक्तिगत सुनवाई के लिए बुलाया गया था। अब वह कानूनी राय के बाद ही अगला कदम उठाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनीत

   

सम्बंधित खबर