प्रयागराज की योगाचार्य एकता योग महाकुम्भ में होंगी सम्मानित

प्रयागराज, 12 जून (हि.स.)। अखिल भारतीय योग शिक्षक महासंघ एवं अखिल भारतीय योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन द्वारा योग महाकुम्भ का आयोजन 14 जून को अयोध्या में आयोजित है, जिसमें प्रयागराज की योगाचार्य एकता श्रीवास्तव को पतंजलि योग रत्न से सम्मानित किया जाएगा।

एकता श्रीवास्तव 2009 में पोस्ट ग्रेजुएट के साथ ही नेचुरोपैथी, एक्यूप्रेशर, थेरेपी ऑफ योग विज्ञान के साथ विगत 18 वर्षों से जनता को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही हैं। बतौर आर्मी पब्लिक स्कूल न्यू कैंट में योगाचार्य की सेवाएं छात्रों और अध्यापकों में निरंतर जारी है। एकता को 2024 में ही राष्ट्रीय योग वीर सम्मान से सम्मानित भी किया जा चुका है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही माध्यमो से योग कथाओं द्वारा सभी को निरंतर योग से जोड़ने का कार्य जारी है।

आगामी 14 जून को श्री राम ऑडिटोरियम अयोध्या में होने वाले योग महाकुम्भ में मुख्य रूप से बाली इंडोनेशिया से पद्मश्री अगुम इंद्र उदवन, उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, वेदमूर्ति पवन दत्त महाराज के साथ अन्य गणमान्य उपस्थित रहेंगे। इनके द्वारा देश भर के योग शिक्षकों एवं योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सभी को सम्मानित किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर