अंधड से विद्युत तंत्र को हुआ नुकसान, दुरुस्तीकरण को लेकर जिला कलेक्टर गंभीर

बीकानेर, 3 जून (हि.स.)। जिला प्रशासन ने जिले के विभिन्न क्षेत्रों में आये अंधड़ की वजह से टूटे विद्युत पोल तथा ट्रांसफार्मर्स की जानकारी ली।

कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने बताया कि लूणकरणसर क्षेत्र में लगभग 40 पोल्स टूटने तथा 7 ट्रांसफार्मर उखड़ने की सूचना मिली है। इसी प्रकार श्रीडूंगरगढ़ में लगभग 50 पोल टूटने तथा इंदपालसर तथा हथाना रोही के विद्युत स्टेशन को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। दियातरा फीडर में क्षति हुई है। छत्तरगढ़ क्षेत्र में भी कुछ विद्युत पोल टूटे हैं। नोखा में विद्युत तंत्र प्रभावित होने से पानी आपूर्ति बाधित हो रही है।

जिला कलेक्टर ने बताया कि विद्युत विभाग के दलों ने कार्य शुरु कर दिया है। अधिक से अधिक टीमों को डेप्लॉय किया जा रहा है, लेकिन अंधेरे में लिमिटेड विजिबिलिटी में सुरक्षा कारणों और नुकसान दूर-दराज के क्षेत्रों में होने के कारण तंत्र को वापस बहाल करने में समय लग रहा है। हालांकि इनमें बड़ी क्षति नहीं हुई है। जिला कलेक्टर ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों सहित सभी उपखंड अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं। साथ ही आमजन से अपील की है कि धैर्य के साथ समस्या समाधान में सहयोग करें।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर