प्रत्याशियों के फैसले की घड़ी,निष्पक्ष होगी मतगणना

निष्पक्ष होगीं मतगणना इतने पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात निष्पक्ष होगीं मतगणना इतने पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात निष्पक्ष होगीं मतगणना इतने पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

बरेली, 3 जून (हि.स.) । लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के फैसले की घड़ी नजदीक है। ईवीएम में कैद प्रत्याशियों की धड़कने तेज़ हो गई है चार जून को परसाखेड़ा में मतगणना होगी। जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी रविन्द्र कुमार व एसएसपी घुले सुशील चन्द्रभान ने मतगणना परिसर के परसाखेड़ा में पुलिसकर्मियों के साथ ब्रीफिंग की। जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन ने मतगणना कि सारी तैयारियां पूर्ण कर ली है। मतगणना निष्पक्ष और पारदर्शिता से कराई जाएगी और इसमें सहयोग के लिये कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों की डूयटी लगाई गई है। जबकि पुलिसकर्मियों और कर्मचारियों को सुरक्षा मज़बूत करने का ज़िम्मा दिया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना स्थल एवं उसके आसपास के क्षेत्र में निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार कानून व्यवस्था बनाए रखे जाने आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गर्मी के दृष्टिगत सब लोग अपना ख्याल रखें। गर्मी के कारण किसी कि तबियत खराब न हो इसके लिये मतगणना में लगे कर्मी और सभी मतगणना एजेंट के लिए ओआरएस की व्यवस्था की गई है। ब्रीफिंग के दौरान निर्देश दिये गये कि मिनी बाईपास और झुमका तिराहे से ट्रैफिक डायवर्ड रहेगा। इसके साथ ही निर्देश दिए गए कि आयोग के द्वारा मतगणना से जुड़े निर्धारित कर्मियों के अलावा किसी भी कर्मचारी द्वारा मतगणना हाल के अंदर मोबाइल फ़ोन या अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ले जाने कि अनुमति नहीं है। मतगणना एजेंट के भोजन पानी के लिए अलग से हॉल निर्धारित किया गये हैं ।

मतगणना हॉल के अन्दर किसी को भी भोजन, पानी की बोतल, आदि लेकर जाने की अनुमति नहीं दी गई है। परिसर के अन्दर स्वास्थ्य विभाग की ओर से दवा, ओआरएस आदि की पूर्ण व्यवस्था की गयी है। इस दौरान एसएसपी ने मतगणना की ड्यूटी में लगे सभी पुलिसकर्मियों से कहा गर्मी को ध्यान में रखते हुए अपना ख्याल रखें,अपनी ड्यूटी को पहले जाकर देखे लें, जिससे कि मतगणना दिन अपने स्थान पर पहुंचने में किसी प्रकार की समस्या ना हो तथा जिन पुलिस कर्मियों की गेट पर ड्यूटी लगी है वह अवश्य चेक करें कि मतगणना हॉल के अन्दर जाने वाले व्यक्ति के पास पानी की बोतल, मोबाइल व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आदि तो नहीं है।

इसमें किसी प्रकार की लापरवाही ना बरती जाये। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक अपनी गाड़ी पार्किंग स्थल पर ही खड़ी करें। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन दिनेश, अपर जिलाधिकारी संतोष बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर सौरभ दुबे, पुलिस अधीक्षक नगर राहुल भाटी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर