पूर्ण बहुमत की केन्द्र में बनेगी नरेन्द्र मोदी की सरकार : कौशल्यानंद गिरि

-सनातन धर्म, विकास कार्यों को मिली नई ऊंचाइयां : कौशल्यानंद गिरि

--पीएम मोदी को तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने के लिए किन्नर संतों ने किया पूजन-हवन

प्रयागराज, 03 जून (हि.स.)। उप्र किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य और उप्र किन्नर अखाड़ा की प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि (टीना मां) के नेतृत्व में उनके इन्द्रपुरी, न्यू बैरहना स्थित आवास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने और 400 पार के लिए अपने आराध्य भगवान अर्धनारीश्वर और मां बउचरा को साक्षी मानकर विशाल हवन पूजन किया गया।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीर भी शामिल की गयी। जिन पर पूजन के बाद माल्यार्पण किया गया। महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश का चतुर्दिक विकास हो रहा है। एक तरफ देश की सीमाएं मजबूत हो रही है तो दूसरी ओर विकास हो रहा है। ऐसे में रोजगार के अवसर भी तेजी से बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शासन काल में सनातन धर्म को नयी ऊंचाई मिली है। अयोध्या, काशी, उज्जैन के मंदिरों को शानदार बना दिया है। इसी प्रकार से मथुरा, ज्ञानवापी और भोजशाला मध्य प्रदेश सहित अन्य सनातन धर्म के स्थलों के विवाद को दूर करने जा रही है।

उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद पहली बार किन्नरों को भाजपा सरकार में सम्मान मिला है। किन्नर वेलफेयर बोर्ड का गठन करके किन्नरों को राज्य मंत्री का दर्जा देते हुए सभी विकास योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। जिससे किन्नर भी समाज की मुख्य धारा में आने लगा है।

महामंडलेश्वर ने कहा कि हम सभी किन्नरों ने भगवान अर्धनारीश्वर और माता बऊचरा से पूजन, हवन में कामना किया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीसरी बार पूर्ण बहुमत की सरकार के प्रधानमंत्री बने और 400 सीटों के लक्ष्य को पूरा करें।

हवन-पूजन में किन्नर अखाड़ा की श्रीमहंत संजनानंद गिरि, नैना, शोभा, रानी, सपना, संध्या, जया, सारिका, पलक, छाया, नर्मदा, पायल, ज्योति, करीना, देवी, शबनम, दिया, हिमानी, पूजा, सोमिया, सलोनी, सृष्टि, सुषमा, सना, राधिका सहित बड़ी संख्या में शिष्य, श्रद्धालु और क्षेत्रीय लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/राजेश

   

सम्बंधित खबर