यमुनानगर: आंगनवाड़ी वर्कर्स की मांगों का नही हो रहा है समाधान, करेंगे आन्दोलन: बिजनेश राणा

यमुनानगर,18 जून (हि.स.)। आंगनवाड़ी वर्कर्स एंड हेल्पर की एक विशेष बैठक मंगलवार को संघ कार्यालय दशहरा ग्राउंड मॉडल टाउन में संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला प्रधान सुनीता सुघ ने कि व संचालन सुनीता करहेड़ा द्वारा किया गया।

बैठक में राज्य महासचिव बिजनेश राणा ने बताया कि जिला के आँगनवाड़ी सेंटरो में कार्यरत वर्कर्स और हेल्पर्स लगभग एक साल से माँगो व समस्याओं को लेकर भारी दिक्कतों का सामना कर रही है। इन माँगो व समस्याओं के बारे में जानकारी देने के लिए जिला कार्यक्रम अधिकारी को कई बार लिखित में व दूरभाष के माध्यम से सम्पर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन अधिकारी यूनियन के साथ बातचीत करने के लिए टालमटोल वाला रैवया अपना रही है। जिस कारण से जिले भर की तमाम आँगनवाड़ी वर्कर्स एवं हेल्पर्स में भारी रोष व गुस्सा पनप रहा है।

उन्होंने बताया कि अधिकारी के इस सौतेले व्यवहार को लेकर जिला के अतिरिक्त उपायुक्त महोदय को पत्र के माध्यम से सूचना दे दी गई कि अधिकारी हमारी माँगो व समस्याओं को लेकर यूनियन के साथ बातचीत नही करना चाहती है और यूनियन को आंदोलन के लिए मजबूर कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर अधिकारी ने जल्द ही हमारी माँगो व समस्याओ को लेकर बातचीत नही की तो आने वाले समय मे कोई ठोस निर्णय लिया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। इस अवसर पर बड़ी संख्या में आगनवाड़ी वर्कर्स उपस्थित रही।

हिन्दुस्थान समाचार/अवतार/संजीव

   

सम्बंधित खबर