जींद : मतों की गिनती तीन स्तरीय सुरक्षा में होगी

जींद, 3 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के लिए चार जून को वोटों की गिनती का कार्य किया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर बनाए गए मतगणना केंद्रों का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि मतगणना हॉल के अंदर मोबाइल व अन्य इलेक्ट्रोनिक्स डिवाइस ले जाने की अनुमति नहीं है। इसके साथ ही कोई भी अनाधिकृत व्यक्ति मतगणना हॉल में प्रवेश नही करेगा।

मतगणना हॉल के अंदर जाने वालों के पहचान पत्र जारी किए गए हैं। मीडिया कर्मियों के लिए अलग से सैंटर बनाए गए हैं। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार भी मौजूद रहे तथा उन्होंने भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि वोटों की गिनती थ्री लेयर सुरक्षा घेरे में होगी।

डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने निरीक्षण के दौरान संबंधित एआरओ को निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक राऊंड का परिणाम द्बक्ताइनल होने पर ही काउंटिंग हॉल के अंदर बोर्ड पर अंकित जाए ताकि मतगणना हॉल में मौजूद राजनीतिक दलों के एजेंटों को साथ-साथ परिणाम नजर आता रहे। मतगणना एजेंट के लिए मोबाईल, पेन, पेंसिल, कागज, घड़ी, डायरी या अन्य कोई इलेक्ट्रोनिक्स उपकरण ले जाने पर पूर्णरूप से पाबंदी रहेगी। एजेंट के पास जिला प्रशासन द्वारा जारी किया गया उसका पहचान पत्र होना भी जरूरी है।

काउंटिंग परिसर में आने वालों की बारीकी से ली जाए तलाशी : एसपी

पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि निर्धारित स्थान से आगे वाहन को ले जाने की अनुमति नही होगी। उन्होंने मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि काऊंटिंग परिसर में आने वालों की बारीकी से तलाशी ली जाए। आसपास क्षेत्र में वाहनों से जाम की स्थिति नही बननी चाहिए। शहर में विधानसभा 34 जुलाना के लिए रेसलिंग हॉल अर्जुन स्टेडियम, 35 सफीदों के लिए बेडमिंटन हाल अर्जुन स्टेडियम में, 36 जींद मल्टीपर्पज हॉल अर्जुन स्टेडियम में, 37 उचाना कलां के लिए प्रियदर्शनी महिला कॉलेज जींद व 38 नरवाना बृजमोहन सिंगला मैमोरियल हाल, हिंदू कन्या महाविद्यालय में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर