पतंजलि विश्वविद्यालय में पूर्व छात्र संघ सम्मेलन को लेकर हुई बैठक

हरिद्वार, 04 जून (हि.स.)। हरिद्वार स्थित पतंजलि विश्वविद्यालय में मंगलवार को पूर्व छात्र संघ सम्मेलन को लेकर एक बैठक आहुत की गई। बैठक में वर्ष में दो बार पूर्व छात्र संघ सम्मेलन आयोजित करने पर विचार-विमर्श किया गया।

दरअसल, इस वर्ष के अंत में विश्वविद्यालय का पूर्व छात्र संघ सम्मेलन प्रस्तावित है जिसकी रूपरेखा तैयार करने के लिए पतंजलि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन स्थित सभागार में मंगलवार को यह बैठक आयोजित की गई। बैठक में संकाय और पूर्व छात्रों सहित लगभग 60 प्रतिभागी व्यक्तिगत रूप से उपस्थित थे। देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 50 पूर्व छात्रों ने वर्चुअल माध्यम से भाग लिया। बैठक में चर्चा की गई कि पतंजलि विश्वविद्यालय की उत्तरोत्तर प्रगति में पूर्व छात्र किस प्रकार सहयोग कर सकते हैं। बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि पतंजलि विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों का बढ़ता परिवार योगऋषि स्वामी रामदेव और आयुर्वेद शिरोमणि आचार्य बालकृष्ण द्वारा प्रतिपादित विश्वविद्यालय के विजन और मिशन को फैलाने में बहुमूल्य योगदान दे सकता है।

बैठक में पूर्व छात्रों के पंजीकरण की रूपरेखा, पूर्व छात्र सम्मेलन की सम्भावित तिथियां, पूर्व छात्रों से विश्वविद्यालय की अपेक्षाएं और सुझाव जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पूर्व छात्रों के पंजीकरण के लिए पोर्टल बनाने का निर्णय लिया गया। पूर्व छात्र मिलन समारोह की तिथि भी शीघ्र घोषित करने पर भी सहमती बनी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर