युवाओं को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया

जम्मू, 4 जून (हि.स.)। देश के भविष्य को सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करने और देशभक्ति की भावना पैदा करने के उद्देश्य से, भारतीय सेना ने हायर सेकेंडरी स्कूल, थानामंडी में वीरता पुरस्कार विजेताओं द्वारा एक प्रेरणादायक प्रेरक भाषण का आयोजन किया। यह कार्यक्रम 25वें कारगिल विजय दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया था, जिसमें कारगिल युद्ध के दौरान हमारे देश की रक्षा करने वाले सैनिकों की वीरता और बलिदान को याद किया गया।

वीरता पुरस्कार विजेताओं ने एक आकर्षक और प्रेरक भाषण दिया, जिसमें उन्होंने बहादुरी के अपने प्रत्यक्ष अनुभव और भारतीय सेना के सैनिकों द्वारा अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए दिखाए गए वीरता की अटूट भावना को साझा किया। समर्पण और साहस के वृत्तांतों से भरी उनकी जीवन कहानियाँ छात्रों के साथ गहराई से जुड़ीं, जो कारगिल युद्ध के नायकों के लिए एक श्रद्धांजलि और महत्वाकांक्षी युवाओं के लिए प्रेरणा का एक शक्तिशाली स्रोत दोनों के रूप में काम करती हैं।

इस कार्यक्रम ने उपस्थित लोगों में देशभक्ति की भावना को सफलतापूर्वक जगाया, वीरता पुरस्कार विजेताओं के भाषणों ने राष्ट्रीय गौरव और प्रेरणा का माहौल बनाया। युवा पीढ़ी पर उनके शब्दों का गहरा प्रभाव पड़ा, जिससे छात्रों को कड़ी मेहनत करने, बाधाओं को दूर करने और देश के जिम्मेदार नागरिक बनने का प्रयास करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर