विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर जगह जगह लगाए गए पौधे

पौधा लगाते लोग

भागलपुर, 05 जून (हि.स.)। विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर बुधवार को जिले में विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। भागलपुर पुलिस लाइन में महिला और पुरुष जवानों ने पौधारोपण किया। इस दौरान पुलिस लाइन से सिपाही धनंजय पासवान ग्रामीण क्षेत्र में 11 सौ पौधा लगाने अपने साथी जवान के साथ रवाना हुए।

उल्लेखनीय है कि भागलपुर में कार्यरत पुलिस जवान धनंजय पासवान ड्यूटी पूरा करने के बाद बचे हुए समय में लोगों को सड़क दुर्घटना से बचाने के लिए लोगों को जागरुक करते हैं और अपने पैसे से हेलमेट बांटते हैं। प्रत्येक साल विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर धनंजय पासवान ने 11 सौ पौधे लगाने और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया है। पुलिस अधिकारियों ने धनंजय पासवान के इस पहल की प्रशंसा की है।

भागलपुर बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार पटना के निर्देशानुसार एवं जिला एवं सत्र न्यायाधीश जिला विधिक सेवा प्राधिकार भागलपुर के द्वारा व्यवहार न्यायालय परिसर में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वृक्षारोपण किया गया।

डालसा के सचिव प्रकाश कुमार राय ने कहा कि पर्यावरण दिवस के मौके पर सभी को एक वृक्ष लगाना चाहिए। पर्यावरण है तो हम हैं। जिस तरह बड़े-बड़े पेड़ पौधों को काटकर मकान बना रहे हैं। उसी तरह मकान बनाने के साथ ही अपने घरों के आसपास वृक्ष भी लगाना चाहिए। ताकि जीवन सुरक्षित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर