दार्जिलिंग में कड़ी लड़ाई की बीच भाजपा की प्रचंड जीत

दार्जिलिंग, 05 जून (हि.स.)। भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट ने चुनौतियों का सामना करने के बाद दार्जिलिंग लोकसभा सीट दूसरी बार फतेह कर ली है। इस बार उनका जीत का अकड़ा डेढ़ लाख से अधिक है। उसने तृणमूल उम्मीदवार गोपाल लामा को मात दी है।

आपको बता दे कि प्रत्याशी के रूप में राजू बिष्ट के नाम की दूसरी बार घोषणा होते ही कर्सियांग के भाजपा विधायक विष्णु प्रसाद शर्मा बगावत कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े हो गए थे। वही, भाजपा के साथ गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) के खड़े होने से बिमल गुरुंग की छाया साथी वंदना राय भी उनकी प्रतिद्वंद्वी बन गई थी। भाजपा का साथ गोरखा नेशनल लिब्रेशन फ्रंट (जीएनएलएफ) भी थे।

वही, तृणमूल ने भूमिपुत्र उम्मीदवार गोपाल लामा को राजू बिष्ट के खिलाफ खड़ा कर दिया। जिन्हें पहाड़ में 'काम के आदमी' के रूप में जाना जाता है। अनीत थापा की भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा तृणमूल उम्मीदवार गोपाल लामा का समर्थन में खड़ी थी।

नतीजतन, लड़ाई व्यावहारिक तौर पर अनित के साथ गोजमुमो-जीएनएलएफ के बीच हो गई।

परिणामस्वरूप, भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट के लिए लड़ाई कठिन थी। लेकिन आख़िर में उन्होंने वह लड़ाई जीत ली है।

जीत के बाद राजू बिस्ट ने कहा कि यह प्रत्येक सदस्य की कड़ी मेहनत और विकास की जीत है। यह अन्याय पर न्याय की जीत है। उन्होंने जीत पर सहयोगी दलों का भी आभार प्रगट किया। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा

   

सम्बंधित खबर