हिसार : अफीम तस्करी के आरोप में दो महिलाओं सहित चार को दबोचा

आरोपियों से 2 किलो 654 ग्राम अफीम सहित बरामद

हिसार, 5 मई (हि.स.)। हरियाणा राज्य नारकोटिकस कंट्रोल ब्यूरो यूनिट फतेहाबाद ने नशा तस्करों पर कार्रवाई करते हुए दो महिला तस्करों सहित चार को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से 2 किलो 654 ग्राम अफीम सहित बरामद हुई है।

ब्यूरो के उप पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह ने बुधवार को बताया कि हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख एडीजीपी ओपी सिंह के नेतृत्व में प्रदेश भर में नशा तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के चलते डीआईजी सिमरदीप सिंह व पुलिस अधीक्षक श्रीमती नितिका गहलोत के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि इंचार्ज निरीक्षक फतेह सिंह की अगुवाई में फतेहाबाद यूनिट टीम किसी मामले की जांच के लिए हिसार के नागरिक अस्पताल गई हुई थी।

तभी किसी मुखबिर ने सूचना दी कि राजस्थान के मोतीसिंह की ढाणी निवासी सुनील, उसकी पत्नी ललिता देवी, मध्य प्रदेश के उज्जैन जिला निवासी कमला बाई व एक अन्य मध्य प्रदेश के ही मंदसौर निवासी राजू अफीम तस्करी का धंधा करते हैं। सूचना के अनुसार राजू बैरागी ग्राहकों की तलाश में पहले से ही हिसार में मौजूद हैं और सुनील, उसकी पत्नी ललिता व कमला बाई, तीनों भारी मात्रा में अफीम लेकर जिंदल पार्क के अंदर तिरंगा झंडा के पास सीमेंट के बने बैंच पर बैठे राजू बैरागी का इंतजार कर रहे हैं। सूचना के बाद यूनिट फतेहाबाद टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मौके पर महिला सिपाही एवं राजपत्रित अधिकारी जितेन्द्र सिंह की मौजूदगी में सभी चारों आरोपियों को काबू किया कर लिया।

आरोपियों के पास लेडिज हैंड बैग रंग बादामी में काले रंग की चुन्नी में लिपटा हुआ एक मोमी पारदर्शी लिफाफा बरामद किया गया, जो नशीला पदार्थ अफीम थी। मौके पर कंप्यूटर वजन किया गया जो लिफाफा समेत 2 किलो 654 ग्राम मिला। पकड़े गए आरोपियों पर शहर थाना में मादक द्रव्य अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया। इंस्पेक्टर फतेह सिंह ने बताया की पकड़े गए सभी आरोपियों को अदालत में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा ताकि नशा व्यापार में संलिप्त लोगों बारे पता लगाया जा सके। इसमें शामिल लोगों को भी किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर

   

सम्बंधित खबर