रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी को तीसरी बार मिला आयरनमैन खिताब

रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।रेल अधिकारी और प्रसिद्ध सर्जन डॉ. बीएन तिवारी।

मुरादाबाद, 05 जून (हि.स.)। उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल नई दिल्ली के प्रसिद्ध अपर मुख्य स्वास्थ्य निदेशक/जीआई और एचपीबी ऑंको सर्जन डॉ. बिश्वनाथ तिवारी को आयरनमैन खिताब मिला है। तीसरी बार यह खिताब हासिल कर उन्होंने एक रिकार्ड कायम कर दिया है। यह जानकारी बुधवार को उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने दी।

मुख्य जनसंपर्क ने बताया कि डॉ. बीएन तिवारी ने पहले भी दो बार आयरनमैन चैंपियनशिप पूरी की है और अब तीसरी बार आयरनमैन चैंपियनशिप पूरी करके उन्होंने एक और शानदार उपलब्धि हासिल की है। डॉ. तिवारी की इस उल्लेखनीय उपलब्धि ने उन्हें पहले भारतीय रेल अधिकारी और भारत के ऐसे पहले सर्जन हैं, जिन्होंने तीन बार आयरनमैन खिताब हासिल किया है।

आयरनमैन चैंपियनशिप में 3.8 किलोमीटर समुद्र में तैराकी, 180 किलोमीटर साइकिलिंग और 42 किलोमीटर की दौड़ शामिल होती हैं। डॉ. तिवारी ने अपने पिछले व्यक्तिगत रिकॉर्ड में सुधार करते हुए इस स्पर्धा को मात्र 12 घंटे और 58 मिनट में पूरा किया। उन्होंने यह कारनामा डेनमार्क में आयोजित पहली आयरनमैन चैंपियनशिप में बनाए गए अपने पिछले रिकॉर्ड से 7 मिनट कम समय में पूरा किया।

अपनी उपलब्धि पर डॉ. बीएन तिवारी ने बताया कि इस चैंपियनशिप में समुद्र की लहरों और ठंडे पानी के विपरीत तैरना और हवा की गति के विपरीत साइकिल चलाना बहुत कठिन और चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन उन्होंने दृढ़ता से इस चैपियनशिप को पूरा किया। उन्होंने अपनी आयरनमैन उपलब्धि भारतीय रेल और भारत के लोगों को समर्पित की है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/मोहित

   

सम्बंधित खबर