जमीनी विवाद में बालक का अपहरण कर किया हत्या

बिहारशरीफ, 5 जून (हि.स)। नालंदा जिलान्तर्गत हरनौत थाना क्षेत्र के रूपसपुर गांव स्थित खंधे से बुधवार की सुबह एक बालक का शव मिला,जिससे इलाके में सनसनी फैल गई।मृतक बालक की पहचान रूपसपुर गांव के टुन्नी महतो के पुत्र भोला कुमार उर्फ प्रिंस कुमार (15वर्ष ) के रूप में की गई है।

मृतक के अभिभावक ने बताया कि 27 मई के शाम को सीएम नीतीश कुमार के द्वारा किये जा रहे रोड शो में शामिल होने रूपसपुर गांव के एनएच 20 पर गया था। जहाँ वह सीएम पर फुल भी छीटा था। मृतक के मां ने बताया कि सीएम के कार्यक्रम के बाद उनका बेटा घर आया था एवं 20 रूपये लेकर मोमोज खाने के लिए जीडीएम कॉलेज के पास गया था। जहाँ गांव के अन्य बदमाश भी मौजूद थे एवं मोमोज खाये थे। उसके बाद से वह वापस घर नहीं लौटा। परिवार वालों द्वारा कई जगह खोजबीन किया गया, बावजूद भी बालक का पता नहीं चल पाया।

परिजन द्वारा हरनौत थाना में लापता होने की लिखित आवेदन 30 तारीख को दिया गया। उसके बाद पुलिस जांच प्रक्रिया में जुट गई थी। शक के आधार पर पुलिस ने एक आरोपी दोस्त को गिरफ्तार किया है। उसके बाद पूछताछ के क्रम में आरोपी दोस्त ने हत्या कबूल किया।उसके शव को रूपसपुर गांव के खंधा के समीप ईट भट्ठा के पास शव को छुपाकर रखा था।अधिक समय बीत जाने के कारण जंगली जानवर शव को नोच खाया हुआ था। इसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया। आशंका लगाया जा रहा है कि गांव के ही दो चार की संख्या में बदमाशों ने मिलकर दुश्मनी से घटना को अंजाम दिया है।

कई लोगों ने बताया कि बालक को मारने के लिए बदमाश ग्रुप को तीस हजार की सुपारी दी गई थी।मृतक के मां ने बताया कि मोमोज खाने के बाद वहीं से उसके बदमाशों ने किसी बात के बहकावे में लाकर अलग लेकर चला गया। एवं गमछा से गला घोटकर हत्या कर दिया।मृतक के परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि समय रहते अगर पुलिस कार्रवाई करती तो बड़ी घटना होने से बच सकते थे।

थानाअध्यक्ष अबू तालिब अंसारी ने बताया कि परिजनों के द्वारा 30 तारीख को अपहरण की सूचना दी गई थी।जिसकी प्राथीमिकी दर्ज की गई है। जिसके बाद पुलिस शक के आधार पर दो बालक को पकड़ कर पूछताछ किया।जिसमें दोनों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया।उसी के निशानदेही पर शव भी बरामद की गई।जिसे पुलिस अपने अभिरक्षा में शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल बिहार शरीफ भेज दिया।उन्होंने कहा कि घटना का मूल कारण गोतिया से जमीनी विवाद है. जमीनी विवाद के ही कारण सुपारी देकर हत्या कराई गई है। घटना के बाद गांव में मातम पसरा हुआ है परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रमोद

/चंदा

   

सम्बंधित खबर