कैथल: बिजली कर्मचारियों ने कार्यालय की जर्जर बिल्डिंग के खिलाफ की नारेबाजी

जर्जर भवन के विरोध में प्रदर्शन करते हुए बिजली कर्मचारी

बोले: कर्मचारियों के साथ कोई भी हादसा हुआ तो सरकार जिम्मेदार

कैथल, 25 जून (हि.स. )। हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रीसिटी बोर्ड वर्करज यूनियन व अखिल भारतीय राज्य कर्मचारी परिसंघ सब डिवीजन ढांड के कर्मचारियों ने मंगलवार को ढांड सब डिविजन दफ्तर की इमारत जर्जर होने के विरोध में नारेबाजी कर रोष जताया। भवन नया बनवाने की मांग को लेकर निगम के अधिकारी के नाम मांग पत्र दिया।

अधिकारियों को दिए गए मांग पत्र में कर्मचारियों ने कहा कि जर्जर भवन की खस्ता हालत के बारे में कई बार कर्मचारी संघ मौखिक व लिखित रूप में अवगत करवा चुका है। इसके साथ कानूनगो ढांड को भी कार्यालय कर्मचारियों द्वारा दो बार सारी स्थिति से अवगत किया गया है। वर्तमान समय में कार्यालय इमारत की हालात बहुत नाजुक है। छत से लेंटर के टुकड़े टूटकर गिरते रहते हैं। उन्होंने कहा कि बरसात के दिनों में भवन में पानी भर जाता है और साथ में 33 के.वी. सब स्टेशन भी है। यहां बारिश में पानी भर जाता है। जिसके सारे उपकरण पानी में डूब जाते हैं। यह इमारत रिपेरिंग के लायक नहीं है। किसी भी समय किसी भी कार्यालय कर्मचारी मेरे साथ कोई भी हदसा हो सकता है।

जर्जर भवन में काम करना कर्मचारियों की जान का जोखिम है। कर्मचारियों ने निगम के अधिकारियों से अनुरोध करते हुए कहा कि जर्जर इमारत को देखते हुए ततकाल नई इमारत का निर्माण करवाया जाए। इस इमारत में किसी भी कर्मचारी के साथ इमारत के कारण कोई भी हदसा होता है। उसकी पूरी जवाबदेही उच्च अधिकारियों की होगी। रोष जताने वालों में पूंडरी यूनिट प्रधान सतीश शेरगढ़, सचिव अंग्रेज सिंह, अंकुर कुमार, सतबीर सिंह, नरेश कुमार सीए, रमेश कुमार, दिनेश,सुखदेव, तेजवीर सिंह, धर्मपाल, प्रवीण, सत्यवान, राहुल कुमार, अनिल कुमार, संदीप कुमार आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर