टी20 विश्वकप: फिर उलटफेर का शिकार हुई पाकिस्तान, इस बार यूएसए ने दी पटखनी

-सुपर ओवर में यूएसए ने पांच रन से जीता मैच

टेक्सास (अमेरिका), 06 जून (हि.स.)। टी20 विश्व कप में एक बार फिर पाकिस्तान की टीम उलटफेर का शिकार हुई है। इस बार मेजबान टीम यूएसए ने सुपर ओवर में 5 रन से पाकिस्तान को मात दी है।

पाकिस्तान की ओर से बनाए 159 रन के स्कोर की बराबरी करने के बाद यूएसए ने सुपर ओवर में 17 रन बनाए। जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम एक विकेट के नुकसान पर 13 रन ही बना सकी। इस तरह यूएसए ने पांच रन से मैच अपने नाम किया।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 159 रन बनाए। पाक टीम के लिए कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 44 रन बनाए। हालांकि बाबर की यह पारी काफी धीमी रही। इसके बाद शादाब खान (25 गेंद में 40 रन) और शाहिन शाह आफरीदी (16 गेंद में 23 रन) ने तेज गति से रन बनाते हुए टीम को 159 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। यूएसए के लिए नेस्तुश कनिग्जे ने 3 और सौरभ नेत्रवल्कर ने 2 विकेट झटके। जबकि अली खान और जसदीप सिंह को एक-एक सफलता मिली।

वहीं, पाकिस्तान के दिए 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए टीम के बल्लेबाजों ने सधी शुरुआत की। यूएसए को पहला झटका 36 के योग पर लगा जब ओपनर स्टीवन टेलर 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान मोनांक पटेल (50 रन) ने एंंड्यू गस (35 रन) के साथ मिलकर 68 रन की साझेदारी की और टीम को जीत की राह पर ला दिया।। तभी गस और मोनांक एक के बाद एक ओवर में आउट हो गए। तब टीम को जीत के लिए 49 रनों की जरूरत थी। हालांकि एरोन जोंस (36 रन) और नीतीश कुमार (14 रन) के ने दमदार बल्लेबाजी की लेकर टीम के लिए जरूरी 160 रन से एक कदम पीछे रह गए। स्कोर बराबरी पर रहने के बाद सुपर ओवर खेला गया, जिससे यूएसए ने जीत दर्ज की। पाकिस्तान के लिए मो. आमिर, हरीश राउफ और नसीम शाह को एक-एक विकेट मिला।

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश

   

सम्बंधित खबर