बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म 'हमारे बारह' को दी सशर्त रिलीज की अनुमति

मुंबई, 07 जून (हि.स.)। बॉम्बे हाई कोर्ट ने शुक्रवार को दो डायलॉग हटाने की शर्त पर फिल्म ‘हमारे बारह’ को रिलीज करने की अनुमति दी है। अब इस फिल्म के रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। हाई कोर्ट ने फिल्म निर्माता को दोनों विवादित डायलॉग को हटाने का आदेश दिया है।

फिल्म निर्माता अन्नू कपूर की फिल्म ‘हमारे बारह’ का ट्रेलर देखने के बाद पुणे निवासी अजहर तंबोली ने फिल्म के दो डायलॉग पर आपत्ति दर्ज करवाई थी। साथ ही अजहर तंबोली ने हाई कोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी। पिछली सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी। इसी मामले की आज सुनवाई के बाद बॉम्बे हाई कोर्ट ने फिल्म निर्माता को दोनों विवादित डायलॉग को हटाने का आदेश दिया, जिसे फिल्म निर्माता के वकील ने तत्काल मान्य कर लिया। इसके बाद कोर्ट ने इस फिल्म के रिलीज पर लगाई गई रोक को खत्म करके फिल्म को रिलीज करने की इजाजत दे दी।

इस फिल्म का ट्रेलर देखने के बाद कई अल्पसंख्यक संगठनों और प्रतिनिधिमंडलों ने भी रिलीज रोकने की मांग की थी। फिल्म ‘हमारे बारह’ की कहानी उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर आधारित है और जनसंख्या वृद्धि के गंभीर मुद्दे और इसके बहुमुखी प्रभावों पर प्रकाश डालती है। अन्नू कपूर, मनोज जोशी, पार्थ समथान और परितोष त्रिपाठी अभिनीत फिल्म ने अपनी घोषणा के बाद से ही अपनी साहसिक कहानी और विचारोत्तेजक विषयों के लिए लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर