कानपुर नगर को टीबी रोग मुक्त बनाने को आगे आएं स्वयंसेवी संगठन : राकेश कुमार

कानपुर,07 जून(हि.स.)। एक वर्ष में कानपुर नगर को टीबी रोगी मुक्त बनाने के लिए यहां के सभी हॉस्पिटल, स्वयंसेवी संगठनों को टीबी रोगियों को गोद लेना होगा। यह बात शुक्रवार को उप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की मुहिम को धार देने के लिए इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार ने कही।

उन्होंने कानपुर वासियों से अपील करते हुए कहा कि एक वर्ष में जनपद कानपुर नगर को टीबी मुक्त बनाना है। इसके लिए कानपुर नगर के सम्भ्रान्त नागरिक,हॉस्पिटल,स्वयंसेवी संगठन,लायंस क्लब,रोटरी क्लब, व्यापारिक संगठन एवं औद्योगिक संगठनों को शहर के टीवी मरीजों को गोद लेते हुए उन्हें तब तक पुष्टाहार सामग्री का वितरण करना है, जब तक वह पूर्ण रूप से टीवी मुक्त नहीं हो जाते। इस मुहिम में जनपद वासियों को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना है और जनपद कानपुर नगर को टीबी मुक्त करने में अपनी सक्रिय भूमिका निभानी होगी।

इस मौके पर इंडियन रेड क्रास सोसाईटी कानपुर की ओर से मुरारी लाल चेस्ट हॉस्पिटल में 15 रोगियों को न्यूट्रिशन सामग्री का वितरण किया गया।

कार्यक्रम में मुरारी लाल चेस्ट हॉस्पिटल के विभागाध्यक्ष संजय वर्मा,सीएमएस एन.सी. त्रिपाठी सीएमएस, रेड क्रॉस सोसाइटी के मंडल प्रभारी अंगद सिंह,आर.के.सफ्फड़ आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/राजेश

   

सम्बंधित खबर