ऑपरेशन के बाद मरीज की मौत पर परिजन ले किया हंगामा

अररिया फोटो:निजी अस्पताल में मरीज के मौत के बाद पुलिस परिजन से पूछताछ करती

अररिया, 07 जून(हि.स.)। फारबिसगंज रेफरल रोड स्थित पारस हेल्थ केयर में ऑपरेशन के बाद मरीज के मौत पर परिजन ने शुक्रवार शाम जमकर हंगामा मचाया।मरीज कुर्साकांटा प्रखंड के सौरगांव के वार्ड संख्या 8 का रहने वाला 45 वर्षीय भुनेश्वर मंडल पिता -कमलानंद मंडल था,जिनका बायें हाथ का ऑपरेशन किया गया था।मध्य रात्रि को भुनेश्वर मंडल का ऑपरेशन किया गया था और शुक्रवार के दोपहर दो बजे के बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी थी।फलस्वरूप शाम में उन्होंने दम तोड दिया,जिसके बाद परिजन ने पारस हेल्थ केयर नाम से निजी अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया।जबकि मृतक का ऑपरेशन देर रात को एसडीएम कार्यालय के पास न्यू जनता हॉस्पिटल में डा.जाहिद हुसैन ने किया था।

ऑपरेशन के बाद जनता हॉस्पिटल से मरीज को उठाकर पारस हेल्थ केयर में भर्ती करा दिया गया।परिजन के हंगामे के बाद फारबिसगंज थाना से एसआई अखिलेश प्रसाद पुलिस बलों के साथ मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे परिजन को समझा बुझाकर शांत कराया और मामले की जांच में जुट गए।

मरीज की मौत के बाद हंगामा कर रहे परिजन विकास कुमार ने बताया कि मृतक उनका ससुर था और रात में ही कुर्साकांटा से उन्हें लाया गया था।रात में करीब 2 बजे न्यू जनता हॉस्पिटल में डॉक्टर जाहिद हुसैन के द्वारा बाएं हाथ का ऑपरेशन किया गया था। ऑपरेशन के बाद उसे वहां से पारस हेल्थ केयर में ले आया गया जहां दोपहर 2 बजे के बाद मरीज दर्द से छटपटा रहा था। जिसके बाद काफी खोजबीन करने के बावजूद अस्पताल में ना तो किसी तरह का कोई चिकित्सक और ना सहायक मौजूद था।बाद में एक सहायक के मिलने पर जानकारी दी गई तो एंबुलेंस बुलाकर मरीज को लेकर थोड़ी दूर निकला लेकिन तुरंत ही मौत हो जाने के बाद फिर अस्पताल पहुंच गए।

परिजनों ने चिकित्सक डॉक्टर जाहिद हुसैन पर इलाज में लापरवाही बरतने के साथ-साथ ऑपरेशन सहित अन्य मामलों में 60 हजार रूपये लिए जाने का आरोप लगाया।फिलहाल परिजन मृतक के शव के साथ अस्पताल में मौजूद हैं और चिकित्सक सहित अस्पताल के कर्मचारी फरार हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/चंदा

   

सम्बंधित खबर