नीट यूजी परीक्षा परिणाम को लेकर छात्राओं ने बीएचयू गेट पर किया प्रदर्शन

वाराणसी, 08 जून (हि.स.)। नीट यूजी परीक्षा परिणाम को लेकर मेडिकल की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों का आक्रोश थम नहीं रहा है। शनिवार को बड़ी संख्या में बीएचयू के सिंह द्वार पर जुटी छात्राओं ने नीट यूजी परीक्षा परिणाम को निरस्त करने की मांग करते हुए कड़ी धूप में जमकर प्रदर्शन किया।

छात्राओं के प्रदर्शन की जानकारी पर फोर्स के साथ अफसर भी मौके पर पहुंच गए। छात्राओं के आक्रोश को देख पुलिस अफसरों ने उन्हें समझा-बुझा कर शांत कराने के बाद वापस भेज दिया। एक घंटे से अधिक समय तक तल्ख धूप में प्रदर्शन के दौरान छात्राओं ने कहा कि नीट यूजी परीक्षा 2024 में इस वर्ष लगभग 24 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से करीब 13 लाख छात्र पास हुए। पहली बार हुआ जब एक साथ 67 छात्रों को रैंक वन (प्रथम) हासिल हुई। एक ही सेंटर से 8 छात्रों को 720 में से 720 नंबर हासिल हुए। इन सभी स्टूडेंट्स को 100 प्रतिशत मार्क्स मिले। इस परीक्षो का आयोजित करने वाली संस्था एनटीए सवालों के घेरे में है।

ऐसे में नीट यूजी परीक्षा परिणाम को निरस्त किया जाए। गौरतलब हो कि बीते चार जून को नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया। नतीजे सामने आने के बाद से छात्र नाराज है। युवा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एनटीए पर धांधली का आरोप लगा रहे हैं। शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थानों में मोटी फीस देकर परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों में भी नाराजगी है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर