कांग्रेस का हाथ कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक के साथ: भाजपा

नई दिल्ली, 14 जून (हि.स.)। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता और राज्य के मुख्यमंत्री के सहयोगी एम लक्ष्मण (जिन्हें मैसूर से टिकट भी मिला) के एसडीपीआई के बारे में ताजा खुलासे के बाद भाजपा हमलावर हो गई है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस का हाथ हमेशा कट्टरपंथी इस्लामिक आतंक के साथ रहा है। 26/11 के आतंकवादी कसाब, पुलवामा पर पाकिस्तान का बचाव करने के बाद अब कांग्रेस ने माना कि उसने एसडीपीआई का समर्थन लिया है।

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस हमेशा एसडीपीआई जैसे संगठनों के साथ खड़ी है। एसडीपीआई कट्टरपंथी इस्लामी आतंक समर्थक संगठन है, जो पीएफआई का राजनीतिक संगठन हैं। कांग्रेस ने पहले भी इनसे समर्थन लिया है और आज भी खुली स्वीकारोक्ति कर्नाटक के एक शीर्ष कांग्रेस नेता ने की है, जो सीएम सिद्धारमैया के करीबी सहयोगी हैं। उन्होंने कहा कि लक्ष्मण ने कई निर्वाचन क्षेत्रों में समर्थन लिया है, जिसमें शायद वायनाड भी शामिल है और उन्होंने यह भी कहा कि वे एसडीपीआई के साथ खड़े रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा 'राजनीति' को 'राष्ट्र-नीति' से ऊपर रखती है। हम पहले ही देख चुके हैं कि कांग्रेस आतंकवादी हमले में शामिल जिहादियों पर नरम रुख अख्तियार किया था।

दरअसल, लक्ष्मण ने खुलासा किया है कि एसडीपीआई (प्रतिबंधित आतंकी समूह पीएफआई की राजनीतिक शाखा) ने उनकी मदद करने के लिए कांग्रेस के समर्थन में अपना उम्मीदवार वापस ले लिया। लक्ष्मण ने कहा कि कांग्रेस हमेशा एसडीपीआई का समर्थन करेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजयलक्ष्मी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर