एसओजी ने जोधपुर से ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को पकड़ा

जोधपुर, 8 जून (हि.स.)। उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को एक और सफलता मिली है। एसओजी ने शनिवार को जोधपुर से प्रशिक्षु उप निरीक्षक को पकड़ा है। आरपीटीसी जोधपुर में प्रशिक्षण ले रही आरएसी की प्लाटून कमांडर प्रभा विश्नोई अब एसओजी की पकड़ में है। जोधपुर निवासी प्रभा विश्नोई को पूछताछ के लिए जयपुर में एसओजी मुख्यालय ले जाया गया है।

गौरतलब है कि उप निरीक्षक (एसआई) पेपर लीक मामले में चालान पेश करने के बाद एसओजी अब सरगना सहित अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है। एसओजी ने वांटेड 12 आरोपितों पर इनाम घोषित किया था। इसमें सबसे अधिक पेपरलीक के सरगना यूनिक भाम्भू पर 1 लाख रुपये और ओमप्रकाश ढाका पर 75 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। इनके अलावा छह आरोपितों पर 50-50 हजार रुपये तथा चार पर 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था।

पूनिया कॉलोनी चूरू निवासी यूनिक उर्फ पंकज भांभू पुत्र जगदीश जाट ने हसनपुरा की रवीन्द्र बाल भारती स्कूल से एसआई भर्ती का पेपर चुराया था। इसके लिए स्कूल के कर्मचारी राजेश को दस लाख रुपये दिए थे। पेपर चुराने के बाद गिरोह के साथी जगदीश विश्नोई को वाट्सऐप के माध्यम से पेपर भेजा। वहां से पेपर सॉल्व करने वाले हैंडर्स के पास पेपर पहुंचा। करड़ा सांचोर निवासी ओमप्रकाश ढाका पुत्र किशनाराम विश्नोई ने चोरी किया पेपर लेने के इच्छुक अभ्यर्थियों से मोटी रकम ली थी। यह यूनिक और जगदीश का नजदीकी रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/सतीश/संदीप

   

सम्बंधित खबर