जींद: सेढ़ा माजरा मेें बढ़ रही चोरी की वारदात से गुस्साए ग्रामीण पहुंचे पुलिस थाने

जींद, 8 जून (हि.स.)। उचाना खंड के गांव सेढ़ा माजरा में लगातार बढ़ रही चोरी की वारदातों से गुस्साएं ग्रामीण शनिवार को एकत्रित हुए। गांव से ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर ग्रामीण उचाना पुलिस थाना पहुंचे। गांव में झोटा चोरी होने की वारदाता होने से पहले भी खेतों से स्टार्टर चोरी होने की घटनाएं निरंतर बढऩे से ग्रामीण गुस्से में है। ग्रामीणों ने कहा कि चोरी की वारदात बढ़ रही है।

बार-बार शिकायत के बाद कोई कार्यवाही नहीं हो रही है। ऐसे में पुलिस थाना गांव के लोग कार्यवाही की मांग के लिए पहुंचे है। सरपंच प्रतिनिधि अनूप ने बताया कि गांव में चोरी की वारदात बढ़ रही है। कुछ दिन पहले गांव का झोटा चोरी हो गया। खेतों से स्टार्टर, मोटर चोरी होना तो हर दिन की वारदात है। आज तक न कोई चोर मिला न कोई सुराग मिल। शुक्रवार को भी एसएचओ के पास आए थे। एफआईआर दर्ज करवा कर गए थे लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। दोबारा गांव एकत्रित हुआ है शनिवार को दोबारा आया है। गांव के लोगों ने घसो जाकर सीसीटीवी कैमरे चैक किए तो रिकोर्डिंग में एक पिकअप गाड़ी दिखाई दे रही है जिसमें पशु नजर आ रहे है। ये अल सुबह साढ़े दिन बजे के आस-पास का समय है। थाना प्रभारी ने आश्वासन दिया है कि कैमरे चैक करवाएंगे। एक सप्ताह का थाना प्रभारी ने दिया है।

खेतों में फसल खराब हो रही है पानी के बिना। कोई भी किसान स्टार्टर खेत में लेकर जाता है लगाता है वो दोबारा मिलता ही नहीं। वो चोरी हो जाता है। अभी तक कोई भी समाधान नहीं हुआ है। पहले भी मामले दर्ज करवाए जा चुके है। चोरों को पकडऩे की मांग किसान कर चुके है। उचाना थाना प्रभारी पवन कुमार ने बताया कि सेढ़ा माजरा गांव से हमें शिकायत मिली थी कि गांव में झोटा चोरी हो गया। तुरंत प्रभाव से एफआईआर दर्ज की गई। तलाश के लिए सीसीटीवी कैमरे चेक करवाए जा रहे है। जल्द सुराग लगा कर चोरों को पकड़ा जाएगा। गांव का झोटा था जो गांव के लोगों ने गांव में खुला छोड़ा हुआ था। दो दिन से खुला था जिसको अज्ञात व्यक्ति चोरी करके ले गया। खेतोंं में स्टार्टर चोरी होने की अगर शिकायत आएगी तो उस पर कार्यवाहीक की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर