बीएड प्रवेश परीक्षा की तैयारियां पूरी, 8000 से अधिक परीक्षार्थी होंगे शामिल

--जौनपुर के 17 व गाजीपुर के 14 केंद्रों पर होगी परीक्षा

जौनपुर, 08 जून (हि.स.)। रुहेलखंड विश्वविद्यालय झांसी की तरफ से आयोजित होने वाली बीएड की संयुक्त प्रवेश परीक्षा रविवार को दो पालियाें में आयोजित होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 9:00 से 12:00 बजे तक, वहीं दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। ये परीक्षाएं सीसीटीवी की निगरानी में होगी जिनके लिए कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय से सम्बंधित दोनों जिले जौनपुर और गाज़ीपुर में केंद्र बनाए गए हैं। जिसमें जौनपुर में 17 व गाजीपुर में 14 केंद्रों पर परीक्षा होनी है। दोनों जिलों के जिलाधिकारी ने कल की बैठक में दिशा निर्देश भी जारी कर दिया है कि परीक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। सभी केंद्रो के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट,स्टेटिक मजिस्ट्रेट और ऑब्जर्वर की तैनाती भी कर दी गई है। हर दो केंद्रों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट हर एक केंद्रों पर एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट और हर एक केंद्रो पर दो ऑब्जर्वर की तैनाती की गई है।

बीएड की होने वाली इस प्रवेश परीक्षा में जौनपुर में कल रविवार को 8237 अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे, वहीं गाजीपुर में तकरीबन 7000 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षार्थी को किसी प्रकार का डिजिटल सामग्री ले जाने पर रोक रहेगी। न स्मार्ट वॉच न तो कोई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र के अंदर ले जा पाएंगे। पूर्वांचल विश्वविद्यालय की तरफ से रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने विश्वविद्यालय के सहायक कुल सचिव अमृतलाल को नोडल अधिकारी नामित किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर