चुनाव में कट्टरपंथियों को विदेशी फंडिंग का ऑडियो वायरल, सरबजीत खालसा ने बताया फर्जी

चंडीगढ़, 09 जून (हि.स.)। पंजाब के फरीदकोट लोकसभा हलके से निर्दलीय सांसद बने कट्टरपंथी सरबजीत सिंह खालसा को चुनाव में विदेशी फंडिंग का एक ऑडियो वायरल हो रहा है। ऑडियो में कट्टरपंथी अमृतपाल तथा अकाली दल अमृतसर प्रधान सिमरनजीत सिंह मान का भी नाम है। यह ऑडियो वायरल होने के बाद पंजाब में इस बात को लेकर चर्चा शुरू हो गई है कि पंजाब में चुनाव जीतने वाले दो कट्टरपंथियों को मिले फंड की जांच होनी चाहिए।

सरबजीत सिंह खालसा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के हत्यारे बेअंत सिंह के बेटे हैं। इसके आलावा अमृतपाल सिंह देशद्रोह के मामले में असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद हैं।वायरल हो रही ऑडियो में कथित तौर पर सांसद सरबजीत सिंह खालसा वर्ष 2027 में पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव का हवाला देते हुए अधिक से अधिक फंड मुहैया करवाने की बात कही है, ताकि बादल परिवार को पंजाब की राजनीति से बाहर किया जा सके।

इस ऑडियो में खालसा को अमेरिका के एक व्यक्ति के साथ बातचीत करते हुए सुना जा सकता है। उक्त व्यक्ति खालसा को बताता है कि उसके पास 1.33 लाख डॉलर का फंड एकत्र हो चुका है, जिसे वह कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह, पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह को देना चाहता है। बात करने वाला व्यक्ति खालसा को कहता है कि वह उन्हें अमृतपाल के बराबर ही फंड देगा वह अपना चुनाव प्रचार तेजी से करें। बातचीत में उक्त व्यक्ति सरबजीत खालसा को 80 लाख रुपये देने की बात करता है, जिसके जवाब में सरबजीत खालसा कहते हैं कि समान विचारधारा के बावजूद सिमरनजीत सिंह मान ने भी उनके विरूद्ध अपना आदमी खड़ा रखा है। इसलिए उन्हें ज्यादा फंड दिया जाए। उक्त व्यक्ति ने अमृतपाल के चुनाव में दो करोड़ रुपये देने का दावा किया है।

इन आरोपों को खारिज करते हुए सरबजीत खालसा ने कहा कि यह कॉल करके उन्हें बदनाम करने का प्रयास किया गया है। इस कॉल में उन्होंने फंड नहीं मांगा अलबत्ता कॉल करने वाला फंड देने की बात कर रहा है। चुनाव लडऩे से पहले उन्होंने सभी लोगों से फंड देने की अपील की थी। खालसा ने कहा कि वह फरीदकोट में रहकर 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनीत

   

सम्बंधित खबर