युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं महाराणा प्रताप : डाॅ. नवनीत गोस्वामी

चित्रगुप्त कालेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती  और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र चित्रगुप्त कालेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती  और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र चित्रगुप्त कालेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती  और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र चित्रगुप्त कालेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती  और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र चित्रगुप्त कालेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती  और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र चित्रगुप्त कालेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती  और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र

- चित्रगुप्त काॅलेज के छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती और रंगों से बनाया महाराणा प्रताप का चित्र

मुरादाबाद, 9 जून (हि.स.)। वीर पुरुष महाराणा प्रताप की जयंती पर रविवार को चित्रगुप्त इंटर काॅलेज में कला शिक्षक डाॅ. नवनीत गोस्वामी के संरक्षण में छात्र ध्रुव यादव द्वारा चावल व चाय की पत्ती और विभिन्न रंगों से महाराणा प्रताप का चित्र तैयार किया गया।

कला शिक्षक डाॅ. नवनीत गोस्वामी ने इस अवसर पर कहा कि महाराणा प्रताप को वीर पुरुष और मेवाड़ का शेर भी कहा जाता है। वह केवल एक महान योद्धा ही नहीं बल्कि शानदार राजा भी थे। उन्होंने मुगल सम्राट अकबर के खिलाफ हल्दीघाटी की प्रसिद्ध लड़ाई लड़ी, जिसमें उन्होंने साहस, वीरता और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया। वे युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर