ज्ञानवापी पर भाजपा नेता मोहसिन रज़ा ने मौलानाओं से आगे आने की अपील की

लखनऊ, 01 फरवरी (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री मोहसिन रज़ा ने निचली अदालत के फैसले के आधार पर ज्ञानवापी परिसर में शुरू हुई पूजा-अर्चना पर एक बार फिर मुस्लिम समाज, खासकर धर्मगुरुओं से आपसी भाईचारा को और भी मजबूत करने के लिए आगे आने की अपील की है।

विधान परिषद सदस्य मोहसिन रज़ा ने ‘हिन्दुस्थान समाचार’ से बात करते हुए कहा कि मैंने पहले भी यह कहा था और अब भी कह रहा हूं कि कोई भी निर्णय एएसआई की रिपोर्ट के आधार पर ही आएगा। एएसआई की रिपोर्ट निष्पक्ष है। उस रिपोर्ट में कई ऐसे साक्ष्य सामने आए हैं जिसके आधार पर दूसरे पक्ष की दावेदारी बढ़ रही है। जब यह प्रमाण सामने आ ही गए हैं तो हमें विवाद और नहीं बढ़ाना चाहिए। सही तो यह होगा कि कोर्ट में मुकदमा लंबा खिंचे, उससे पहले धर्मगुरुओं को आगे आना चाहिए। मैं कहूंगा तो लोग राजनीति और राजनीतिक दल से जोड़कर मेरे बयान को देखेंगे। लेकिन सच्चाई को कोई झुठला नहीं सकता। यदि हम मिल बैठककर निर्णय लेंगे और जिसका है, उसे सौंप देंगे तो यह मिसाल कायम होगी। भारत के इस आपसी सौहार्द का संदेश दुनिया में जाएगा।

उल्लेखनीय है कि ज्ञानवापी पर एएसआई की सर्वे रिपोर्ट सार्वजनिक होने के बाद भी मोहसिन रजा ने मुस्लिम समाज के गुरुओं से आगे आकर मिल बैठकर निर्णय लेने की अपील की थी। उनका कहना था कि यदि ऐसे साक्ष्य सामने आए हैं, जिससे यह साबित हो रहा है कि यह स्थल हिन्दू भाईयों का है, तो उन्हें दे देना चाहिए। सच को झुठलाया नहीं जा सकता। अगर हम कोर्ट में इसे लंबा खीचने की कोशिश करेंगे तो भी निर्णय साक्ष्य के आधार पर ही आएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप शुक्ल/राजेश

   

सम्बंधित खबर