रियासी आतंकवादी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा : उपराज्यपाल

- आतंकी घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा

जम्मू, 10 जून (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रियासी में हुए आतंकी हमले को जम्मू क्षेत्र में अशांति फैलाने की ‘नापाक’ कोशिश करार दिया। इस हमले में नौ तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी। उन्होंने सोमवार को अस्पताल जाकर इस घटना में घायलों से मुलाक़ात की और कहा कि रियासी आतंकवादी हमले के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

रियासी जिले में रविवार शाम तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस पर आतंकवादियों की गोलीबारी में कम से कम 9 लोग मारे गए और 30 से अधिक घायल हो गए। आज घायलों से अस्पताल में मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा कि इस तरह के ‘नापाक’ प्रयासों से सख्ती से निपटा जाएगा और इस हमले के पीछे जो लोग हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री भी कल से ही स्थिति पर नजर रख रहे हैं। हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है।

उपराज्यपाल सिन्हा ने यह भी कहा कि उनकी प्राथमिकता घटना में घायल हुए लोगों को बचाना है। उन्होंने घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये और घायलों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर