अपडेट : तृणमूल कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, आरोप भाजपा पर

मुर्शिदाबाद, 10 जून (हि.स.)। बंगाल में चुनाव बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। हरिहरपाड़ा के गजनीपुर इलाके रविवार रात हुई शूट आउट की घटना में एक तृणमूल कार्यकर्ता की मौत हो गई। आरोप है कि बाइक रोककर तृणमूल कार्यकर्ता को नजदीक से एक के बाद एक कई गोलियां मारी गयी। इस घटना में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ता की मौत हो गई। मृतक का नाम सनातन घोष था, जो इलाके में एक सक्रिय तृणमूल कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता था। वह पेशे से दूध कारोबारी था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार रात तकरीबन 12 बजे सनातन घोष व दो अन्य दूध व्यवसायी गजनीपुर से अपने गांव लौट रहे थे। कथित तौर पर गजनीपुर और श्रीपुर के बीच कुछ बदमाशों ने उनकी मोटरसाइकिलें रोककर सनातन पर नजदीक से एक के बाद एक कई गोलियां चलाईं। गोलियों की आवाज और चीख-पुकार सुनकर स्थानीय निवासी एकत्र हो गए। हालांकि, तब तक अपराधी भाग निकले थे। सनातन लहूलुहान हालत में पड़ा था। स्थानीय लोग उसे हरिहरपाड़ा ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां हालत गंभीर होने की वजह से मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। यहां सनातन की मृत्यु हो गई।

क्या कहना है तृणमूल का?

हत्या को लेकर इलाके में राजनीति शुरू हो गई है। स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता रॉकी शेख ने सोमवार दावा किया कि घोष की हत्या भाजपा समर्थित गुंडों ने की है।

शेख ने दावा किया कि घोष की पहचान इलाके में स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता के रूप में थी। हत्या में भाजपा के लोग शामिल रहे हैं। हालांकि, भाजपा नेतृत्व ने दावा किया कि हत्या के पीछे असली वजह सत्ताधारी पार्टी के दो गुटों के बीच लंबे समय से चली आ रही दुश्मनी है।

पुलिस ने जताई पुरानी दुश्मनी में हत्या की आशंका

इस बीच, जिला पुलिस के सूत्रों ने कहा कि घोष की हत्या के पीछे शायद कोई पुराना झगड़ा या तनाव रहा होगा। पुलिस अब यह जांच करने की कोशिश कर रही है कि ये झगड़ा राजनीतिक था या व्यक्तिगत।

हालांकि, मुर्शिदाबाद जिला पुलिस के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माजिद इकबाल खान ने दावा किया कि हत्या के पीछे शायद कोई पुराना झगड़ा मुख्य वजह हो सकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर