अब साइबर ठग के ठिकाने पर चला बुलडोजर, ठगी के रुपयों से बनाई दुकानों को तोड़ा

भरतपुर, 11 जून (हि.स.)। राजस्थान में पहली बार हार्डकोर क्रिमिनल्स और गैंगस्टर्स के ठिकानों के बाद साइबर ठगों के ठिकानों पर कार्रवाई गई। सेक्सटॉर्शन और साइबर ठगी के अपराध में लिप्त बदमाशों की धरपकड़ के बाद पुलिस ने उन पर आर्थिक प्रहार करना शुरू कर दिया है। पुलिस ने मंगलवार को प्रशासन की मदद से ढोकला गांव थाना सीकरी में कार्रवाई की। साइबर ठग की ओर से सरकारी जमीन पर बनाई चार दुकानों को बुलडोजर और जेसीबी की सहायता से ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई का एक वीडियो आईजी राहुल प्रकाश ने भी जारी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि सेक्सटॉर्शन और साइबर ठगी करने वाले अपराधियों के अड्डे जमीदोंज, मेवात के बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए ये आहुति पुलिस की ओर से।

सीओ आशीष प्रजापत ने बताया कि आठ मई को डीग जिला पुलिस ने एक साइबर ठगों की गैंग पकड़ी थी। जांच की गई तो पता लगा कि साइबर ठग साद निवासी बनेनी ढोकला गांव थाना सीकरी ने सरकारी जमीन पर चार दुकानों का निर्माण करवाया हुआ है। दुकान बनाने के लिए जो पैसा उपयोग में लिया है, वह साइबर ठगी का पैसा है। जैसे ही पुलिस को आरोपी साद के बारे में पता लगा तो आज पुलिस जेसीबी लेकर बनेनी ढोकला गांव पहुंची और सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाते हुए दुकानों को धराशायी कर दिया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस का जाब्ता तैनात रहा।

सीओ ने बताया कि डीग पुलिस द्वारा साइबर ठगी की वारदातों को रोकने के लिए ऑपरेशन एंटी वायरस चलाया जा रहा है। इसी ऑपरेशन के दौरान एक साइबर ठगी की गैंग पकड़ी गई थी। जिसमें 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। इस गैंग का सरगना साद मोहम्मद निवासी बनेनी ढोकला का रहने वाला है। जांच में यह सामने आया है कि साद मोहम्मद ने साइबर ठगी के पैसे से सरकार जमीन पर दुकानों और मकान का निर्माण करवाया हुआ था, जिसे आज तोड़ा जा रहा है। कार्रवाई के दौरान सीकरी थाना, नगर थाना, जालूकी थाना, जनुथर थाना रेंज स्पेशल टीम, भरतपुर पुलिस लाइन का जाब्ता और आरएसी का जाब्ता मौके पर मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर