जींद : कनाडा का रिश्तेदार बता चार लाख ठगे

जींद, 21 जून (हि.स.)। कनाडा में रह रहा रिश्ते का भतीजा बता ठगों ने आढ़ती को चार लाख रुपये को चूना लगा दिया। साइबर थाना पुलिस ने आढ़ती की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अनाज मंडी के आढ़ती सुरेश कुमार ने शुक्रवार को साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके फोन पर व्हाट्सअप कॉल आई। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उसके कैथल निवासी साढू लिच्छी राम का बेटा सोनू बताया जोकि काफी समय से कनाडा में रह रहा है। उसने कहा कि उसकी पीआर लगनी है। जिसके लिए चार लाख रुपये एजेंट को फीस देनी है। फिर राशि खाते में डलवाने की बात कह कर बैंक का खाता नंबर ले लिया।

फिर उसने स्क्रीन शॉट भेज कर नौ लाख 40 हजार रुपये उसके खाते में डालने के बारे में बताया। फिर बताया कि आपका मोबाइल नंबर एजेंट हरजीत को दे दिया है। कुछ समय के बाद फिर दूसरे नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को बैंक कर्मी बताते हुए विदेश से राशि आने के बारे में बताया। फिर दूसरे नंबर से कॉल आई और उसने खुद को एजेंट हरजीत बताया। जिसने बीमार मां के इलाज के बारे में चार लाख रुपये मांगे। राशि न देने पर सोनू की पीआर रद्द करवाने की धमकी दी।

जिस पर उसने अलग-अलग समय में दिए खाता नंबरों पर राशि को डाल दिया। जब उसने तथाकथित सोनू से रुपये न आने के बारे में पूछा तो वह कोई ना कोई बहाना बना देता। आखिर में उसने फोन बंद कर लिया। जिसके बाद वह अपने बैठक में पहुंचा और कनाडा से डलवाई राशि के बारे में पूछा तो वह खाते में आई नहीं मिली। जिस पर उसने अपने साढू लिच्छी राम से कनाडा में रह रहे सोनू का मोबाइल नंबर लिया। बात करने पर पता चला कि उसके साथ किसी व्यक्ति ने सोनू बनकर धोखाधड़ी की है। साइबर थाना पुलिस ने आढ़ती सुरेश कुमार की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/सुमन

   

सम्बंधित खबर