जम्मू-कश्मीर की घटना में अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने कड़ी निंदा की, राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन

जौनपुर,11 जून (हि.स.)। अन्तरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में हिन्दू तीर्थ यात्रियों के बस पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। इस संबंध में उन्होंने मंगलवार को जिलाधिकारी प्रतिनिधि के माध्यम से राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में मांग किया गया कि आतंकवादियों एवं उनके आकाओं के विरुद्ध कठोरतम कार्यवाही किया जाए।

आरसीपी प्रान्त अध्यक्ष डाॅ. वीरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार रियाशी में आतंकवादियों के द्वारा मारे गए तीर्थयात्रियों के परिवारों को पचास-पचास लाख रुपये और घायलों को 10-10 लाख रुपये दिए जाएं। आतंकवादियों के प्रति कठोरतम कार्यवाही और उनके आका पाकिस्तान को भी सबक सिखाया जाए।

एडवोकेट फोरम के प्रान्त उपाध्यक्ष प्रभाकर तिवारी ने कहा कि आतंकवादियों को मृत्युदंड दिया जाए जिससे उनसे सहानुभूति रखने वालों का मनोबल कमजोर हो सके । प्रतिनिधि मण्डल में विभाग अध्यक्ष राकेश श्रीवास्तव, कार्याध्यक्ष कुंवर दूबे ,जिलाध्यक्ष अजय पाण्डेय, विभाग महामंत्री चन्द्र प्रकाश तिवारी, कृष्ण कुमार उपाध्याय, सन्तोष मिश्र, गोविंद गुप्त, सुरेन्द्र यादव, सुधांशु कुमार सहित सैकड़ों कार्यकर्ता सम्मलित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/विश्व प्रकाश/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर