गाजियाबाद में सुनार को सरेराह गोली मारकर लाखों की नगदी-जेवर लूटे

बदमाशों की गोली से घायल सुनारबदमाशों की गोली से घायल सुनारबदमाशों की गोली से घायल सुनारबदमाशों की गोली से घायल सुनारबदमाशों की गोली से घायल सुनार

गाजियाबाद,11जून (हि.स.)। नंदग्राम पुलिस चौकी से चंद कदमों की दूरी पर मंगलवार को हथियारबंद बदमाशों ने दो सुनारों को गनपॉइंट पर लेकर 100 ग्राम सोना, पांच किलो चांदी और डेढ़ लाख रुपये की नगदी लूट के फरार हो गये। विरोध पर बदमाशों ने एक सुनार को गोली मार दी, जिसे गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। सुनार दोनों सगे भाई हैं।

पुलिस के मुताबिक, अंकित वर्मा व उसका सगा भाई दीपक वर्मा हिंडन विहार में अलग-अलग सुनार की दुकान करते हैं। मंगलवार को दोनों एक ही मोटर साइकिल पर दिल्ली से माल लेकर आ रहे थे। करीब साढ़े पांच बजे जब वे नंदग्राम पुलिस चौकी के सामने पहुंचे, तभी मोटरसाइकिल पर सवार बदमाश वहां पहुंचे और दोनों को रोक लिया। बदमाशों ने उनके साथ लूटपाट शुरू कर दी। इसका विरोध दोनों भाइयों ने किया तो बदमाशों ने दीपक वर्मा को गोली मार दी और माल लूटकर फरार हो गए।

एसीपी रवि कुमार का कहना है कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है और लुटेरे की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया है जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लूट की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। उधर घायल दीपक वर्मा को अस्पताल ले जाया गया जो उसकी हालत को गंभीर देखते हुए दिल्ली के तेग बहादुर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।

अखिल भारतीय स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष रवि वर्मा भी घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि गाजियाबाद में अपराधियों के हौसले बुलंद है खास तौर पर व्यापारियों के साथ लगातार लूटपाट की वारदातें हो रही हैं। उन्होंने सोमवार को ही ट्रांस इंडियन क्षेत्र के डीसीपी को एक ज्ञापन दिया था, जिसमें व्यापारियों की सुरक्षा करने की मांग की थी। साथी उन्हें शस्त्र लाइसेंस उपलब्ध कराने की भी मांग की थी ताकि व्यापारी अपनी सुरक्षा खुद भी कर सके।

हिन्दुस्थान समाचार/फरमान/राजेश

   

सम्बंधित खबर