बीएचयू के शिक्षा संकाय में सफल कैंपस प्लेसमेंट, 52 छात्रों को मिले नौकरी के प्रस्ताव

वाराणसी, 13 जून (हि.स.)। काशी हिंदू विश्वविद्यालय के शिक्षा संकाय में बीएड पाठ्यक्रम पूरा करने वाले 52 विद्यार्थियों को जॉब ऑफर मिला है। संकाय से 52 छात्रों का चयन विभिन्न विषयों के शिक्षक के रूप में किया गया।

प्लेसमेंट सेल के संयोजक डॉ. आलोक गार्डिया के अनुसार बीएड पाठ्यक्रम पूरा करने जा रहे छात्रों के लिए कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन किया गया। कैंपस प्लेसमेंट में पूर्वांचल क्षेत्र के पांच महत्वपूर्ण विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। इसमें संत अतुलानंद वाराणसी, सेंट थॉमस स्कूल, भदोही एवं चंदौली, दून इंटरनेशनल स्कूल बेगूसराय एवं प्रियंका मेमोरियल इंटरनेशनल स्कूल गाजीपुर के निदेशक एवं प्राचार्यों ने साक्षात्कार लिया। कार्यक्रम की शुरुआत विद्यार्थियों के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम से हुई। इसमें संकाय प्रमुख प्रो.अंजली वाजपेयी ने भावी शिक्षकों की योग्यता और उनके प्रशिक्षण की गुणवत्ता पर जोर दिया। इसके बाद विभिन्न संस्थानों के निदेशकों ने अपने संस्थान का परिचय दिय। इसमें उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी अपेक्षाओं की रूपरेखा प्रस्तुत की। संकाय के अलग-अलग पांच जगहों पर इन संस्थानों ने अपने साक्षात्कार आयोजित किए।

कैंपस प्लेसमेंट में विद्यार्थियों में उत्साह देखने को मिला, साथ ही उन्हें अपनी योग्यताओं को परखने का अवसर भी प्राप्त हुआ। सभी संस्थान के प्रतिनिधियों ने शिक्षण-प्रशिक्षण संस्थान द्वारा स्कूली शिक्षा के इस कार्यक्रम के आयोजन पर सराहना की। संस्थान के डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन इंटर्न शिवांगी पाल एवं शोध छात्र शिवांगी कुमारी, बिपाशा दास, जागृचि, इखलास अहमद एवं आदित्य कुमार ने कार्यक्रम की सफलता में उल्लेखनीय योगदान दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/पवन

   

सम्बंधित खबर