पारिवारिक कलह में विवाहिता ने दो मासूम बच्चों को लेकर टांके में कूद की खुदकुशी

बाड़मेर, 12 जून (हि.स.)। जिले के नागाणा पुलिस थानान्तर्गत सिंधियों की ढाणी (छितर का पार) गांव में मां दो मासूम बच्चों को लेकर टांके में कूद गई। ग्रामीण व परिजनों ने टांके से बाहर निकाला और हॉस्पिटल लेकर आए। वहां पर डॉक्टरों ने मां सहित मासूमों को मृत घोषित कर दिया। तीनों के शव हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए गए है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में पारिवारिक कलह के चलते सुसाइड करना सामने आया है।

पुलिस के अनुसार छीतर का पार के सिंधियों की ढाणी गांव निवासी रहमत (28) पत्नी शकूर खान अपने पुत्री मरियम (8) व यासीन (5) के साथ मंगलवार देर शाम घर से करीब एक किलोमीटर दूर बच्चों को लेकर टांके में कूद गई। थोड़ी देर बाद घर पर बच्चे व पत्नी नहीं दिखने पर उसके पति और परिजनों ने इधर-उधर ढूंढा, लेकिन मिली नहीं। ढूंढते- ढूंढते टांके के पास पहुंचे वहां पर टांके के बाहर चप्पल पड़े थे। अंधेरा होने के कारण आसपास के लोगों ने टॉर्च की रोशनी कर टांके में देखा तो मां व बच्चे नजर आए। परिजनों और ग्रामीणों की मदद से तीनों को आनन-फानन में बाहर निकाला। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। तीनों को हॉस्पिटल लेकर आए। वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है।

नागाणा थानाधिकारी जमीन खान के मुताबिक टेलिफोन के जरिए सूचना मिली कि गांव छीतर का पार के पास सिंधियों की ढाणी में एक विवाहिता दो बच्चों के साथ टांके में कूद गई। मौके पर पहुंचकर तीनों को टांके से बाहर निकाला गया। पुलिस ने तीनों के शव को बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के जिला हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है। पीहर पक्ष की रिपोर्ट मिलने पर मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिजनों के मुताबिक विवाहिता की शादी 10 साल पहले हुई थी। इसके एक लड़का व एक लड़की थे। मृतका का परिवार अपने सास और ससुर के साथ रहता था। दोनों बुजुर्ग है। उसका पति मजदूरी करता है।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर