बांग्लादेशी सांसद के शव के टुकड़ों को अभी भी ढूंढ रही सीआईडी

कोलकाता, 12 जून (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मौत के घाट उतारे गए बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम अनार के शव के टुकड़ों को सीआईडी अभी भी ढूंढ रही है। पश्चिम बंगाल सीआईडी के अधिकारी इस मामले में गिरफ्तार दो आरोपितों से लगातार पूछताछ कर रहे हैं।

एक सूत्र ने बताया कि रविवार को बागजोला नहर के किनारे से बरामद की गई हड्डियों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि कुछ और सबूत भी बरामद किए जाएंगे। इसमें समय लग रहा है क्योंकि अपराध लगभग एक महीने पहले हुआ था। हमने कुछ निश्चित स्थानों की पहचान की है, जहां हम शव के अंगों की तलाश कर रहे हैं।

राज्य सीआईडी ने रविवार को नेपाल पुलिस द्वारा भारत को प्रत्यर्पित किए गए सियाम से पूछताछ के बाद दक्षिण 24 परगना जिले में एक नहर के पास से मानव की कुछ हड्डियां बरामद की गई थीं। इसके अलावा सीआईडी अधिकारी जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों- मोहम्मद सियाम हुसैन और कसाई से लगातार पूछताछ कर रहे हैं।

सीआईडी के एक अधिकारी ने बताया कि हड्डियों और मांस के टुकड़ों की बरामदगी के सिलसिले में डीएनए टेस्ट के लिए बांग्लादेश के सांसद की बेटी इस सप्ताह कोलकाता आ सकती हैं। हुसैन को शनिवार शाम को नेपाल से भारत में प्रत्यार्पण के बाद पश्चिम बंगाल लाया गया था। उत्तर 24 परगना जिले के बारासात की एक स्थानीय अदालत ने उसे 14 दिनों की सीआईडी हिरासत में भेज दिया है।

शुरुआती जांच में पता चला था कि सांसद के करीबी दोस्त अख्तरुज्जमां जो एक अमेरिकी नागरिक हैं, ने अपराध में शामिल लोगों को करीब पांच करोड़ रुपये दिए थे। सीआईडी अधिकारियों ने कहा था कि अख्तरुज्जमां का कोलकाता में एक फ्लैट है और संभवत: वह इस समय अमेरिका में है।

पुलिस ने दावा किया कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों से पता चलता है कि अवामी लीग नेता की पहले गला घोंटकर हत्या की गई और फिर उसके शव को 80 टुकड़ों में काट दिया गया था। उसके बाद उसे हल्दी में लपेटकर अलग-अलग जगह पर फेंका गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश/पवन

   

सम्बंधित खबर