उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पाकिस्तान बॉर्डर पर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाएंगे

जैसलमेर, 12 जून (हि.स.)। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 13 जून से दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर आएंगे। इस दौरान वे भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर जाएंगे और भीषण गर्मी में सरहद की रक्षा कर रहे जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाएंगे। इसके साथ ही वे तनोट माता मंदिर में विशेष पूजा अर्चना भी करेंगे।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के दौरे का मिनट-टू-मिनट यात्रा कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वे 13 जून को दोपहर 2.30 बजे विशेष विमान से दिल्ली से जैसलमेर के वायु सेना अड्डे पर पहुंचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से भारत-पाक बॉर्डर स्थित तनोट माता मंदिर जाएंगे। तनोट माता मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उसी दिन सीमा सुरक्षा बल की बबलियानवाला पोस्ट का दौरा करेंगे।

बॉर्डर स्थित पोस्ट पर सीमा क्षेत्र की सुरक्षा के बारे में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों से जानकारी लेंगे। उसके बाद जैसलमेर में उनका रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। दूसरे दिन 14 जून को उप राष्ट्रपति सम रोड़ स्थित सीमा सुरक्षा बल परिसर में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके साथ ही वहां जवानों सहित अन्य लोगों से मुलाकात करने का कार्यक्रम है। वह 14 जून को ही विशेष विमान से जैसलमेर से दिल्ली लौट जाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/चन्द्रशेखर/ईश्वर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर