बुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा सीनियर सिटीजन केयर सेंटर

बुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा केयर सेंटर सीनियर सिटीजन केयर सेंटरबुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा केयर सेंटर सीनियर सिटीजन केयर सेंटरबुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा केयर सेंटर सीनियर सिटीजन केयर सेंटरबुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा केयर सेंटर सीनियर सिटीजन केयर सेंटरबुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा केयर सेंटर सीनियर सिटीजन केयर सेंटरबुजुर्गों के लिए निगम बनाएगा केयर सेंटर सीनियर सिटीजन केयर सेंटर

- सिविल लाइंस स्थित कंपनी बाग के पास केयर सेंटर का होगा निर्माण

मुरादाबाद, 12 जून (हि.स.)। नगर निगम मुरादाबाद महानगर के वरिष्ठ नागरिकों के लिए सिविल लाइंस स्थित कंपनी बाग के पास सीनियर सिटीजन केयर सेंटर का निर्माण करेगा। पार्क के पास इसका निर्माण किया जाएगा। नगर आयुक्त दिव्यांशु पटेल ने बुधवार को बताया कि सभी तैयारी पूरी करने के साथ डीपीआर शासन को भेज दी गई है। उसके पास होकर आने के बाद इसका निर्माण शुरू हो जाएगा। 50 बुजुर्ग एक साथ इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे।

नगर निगम के केयर सेंटर में सीनियर सिटीजन के बैठने की जहां उचित व्यवस्था होगी, वहीं अध्ययन के लिए लाइब्रेरी भी होगी। वहां बैठ कर वरिष्ठ नागरिक अखबार पढ़ सकेंगे। एक दूसरे से संवाद कर सकेंगे, कैरम, लूडो खेलने के साथ चाय- कॉफी का आनंद भी ले सकेंगे। इसके लिए कैंटीन की भी व्यवस्था रहेगी। इसकी डीपीआर तैयार कर शासन को भेज दी गई है। अनुमति मिलने के बाद इस पर नगर निगम प्रशासन काम शुरू करा देगा। करीब 10.50 लाख की आबादी वाले इस शहर में अभी तक कोई ऐसा सार्वजनिक स्थान नहीं है, जहां शहर के बुजुर्ग बैठ कर एक-दूसरे से अपना अनुभव और विचार साझा कर सकें। नगर निगम प्रशासन शहर के वरिष्ठ नागरिकों को यह सुविधा उपलब्ध कराने जा रहा है। नगर निगम प्रशासन ने इसके लिए कंपनी बाग के पास खाली जगह का चयन भी कर लिया है। इसके साथ ही सुबह और शाम पास में मौजूद पार्क में वह टहल सकेंगे और योगा कर सकेंगे। यही नहीं ,इस भवन में निगम की ओर से एक डिस्पेंसरी की भी सुविधा रहेगी, जहां उनके स्वास्थ्य की भी रुटीन जांच हो सकेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/सियाराम

   

सम्बंधित खबर