सिरसा: नागरिकों की सुविधा के लिए लगाए जा रहे हैं समाधान शिविरÑ

सिरसा, 13 जून (हि.स.)। उपायुक्त आरके सिंह ने गुरुवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में सुबह 9 बजे 11 बजे तक समाधान शिविर लगाकर नागरिकों की समस्याएं सुनीं। समाधान शिविर में 94 लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे। इनमें से 23 समस्याएं परिवार पहचान पत्र व 16 समस्याएं पेंशन से संबंधित थीं।

उपायुक्त ने समस्याओं से संबंधित विभागों के अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं का निवारण करने के निर्देश दिए। समाधान शिविर में पहुंचे लोगों ने कहा कि सभी अधिकारी एक जगह पर मिलने से इनको काफी राहत मिली है। समाधान शिविर में नागरिकों द्वारा पेयजल की समस्या लेकर आने पर उपायुक्त ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या का प्राथमिकता के साथ समाधान किया जाए। लोगों को निर्बाध रूप से बिजली और पर्याप्त मात्रा में पेयजल मिले।

उपायुक्त आरके सिंह ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नागरिकों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने जनता से सीधे रूप से जुड़े विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नागरिकों की समस्याओं के समाधान के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील होकर कार्य करें। सरकार के निर्देशानुसार जरूरतमंद लोगों को पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण, अतिरिक्त उपायुक्त डा. विवेक भारती, डीएमसी सुरेंद्र, सीईओ जिला परिषद सुभाष चंद्र, एसडीएम सिरसा राजेंद्र कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/सुमन/संजीव

   

सम्बंधित खबर