एसएमवीडीयू कटरा के पूर्व छात्र भारतीय सेना में अधिकारी के रूप में शामिल हुए

जम्मू, 12 जून (हि.स.)। स्कूल ऑफ ईसीई 2018-22 बैच के पूर्व छात्र निखिल शर्मा को इस वर्ष के 8 जून को भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून से अधिकारी के रूप में भारतीय सेना में शामिल किया गया। 154वें नियमित और 137वें तकनीकी स्नातक पाठ्यक्रम की पीओपी शनिवार सुबह आईएमए में आयोजित की गई। आईएमए में शपथ समारोह के बाद उन्होंने लेफ्टिनेंट के रूप में सेना में सेवा करने का अपना पहला कदम उठाया। आईएमए से पास आउट हुए कुल 394 कैडेटों में से 39 विदेशी कैडेट थे।

355 भारतीय कैडेट सेना की विभिन्न कोर में शामिल होंगे और देश के हर कोने में सेवा करने जाएंगे। एसएमवीडीयू के पूर्व छात्र निखिल शर्मा भी इन कैडेटों में से एक थे, जिन्होंने अपनी सफलता से विश्वविद्यालय को गौरवान्वित किया। 355 कैडेटों ने भारतीय सेना के अधिकारी के रूप में नियुक्त होने से पहले भारतीय सेना की समृद्ध परंपराओं को बनाए रखने और हमेशा राष्ट्रीय ध्वज को ऊंचा रखने की शपथ ली।

लेफ्टिनेंट निखिल शर्मा की इस उपलब्धि ने विश्वविद्यालय परिवार को गौरवान्वित किया है। एसएमवीडीयू के कुलपति प्रो. प्रगति कुमार ने पूर्व विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। लेफ्टिनेंट निखिल शर्मा ने अपने प्रोफेसरों और विश्वविद्यालय को इस सफलता के लिए मार्गदर्शन देने के लिए धन्यवाद दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर