कैथल: मजदूरों के लिए श्रमिक संघ ने मांगी 600 रूपए दिहाड़ी व 365 दिन का रोजगार

बुधवार को हनुमान वाटिका में हुई मीटिंग में फैसला, जिला कार्यकारिणी का गठन

कैथल,12 जून (हि.स.)। मनरेगा के तहत काम करने वाले मेट व श्रमिक संघ की बैठक बुधवार को हनुमान वाटिका में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय कामगार संघ हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र ठाकुर ने की। उन्होंने मजदूरों को उनके हकों के बारे में बताया। मुख्यमंत्री से मिलकर श्रमिकों की समस्याएं दूर करवाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि श्रमिकों को 365 दिन का रोजगार दिया जाए और महंगाई को देखते हुए प्रतिदिन 600 के हिसाब से दिहाड़ी दी जाए। मुख्यमंत्री से मिलकर मजदूरों की इस मांग को उनके सामने रखा जाएगा। मनरेगा में काम करने वाले मजदूरों व मेट की दिक्कतों को जानकार उनको दूर करवाने का प्रयास किया जाएगा।

बैठक के दौरान श्रमिक संघ की जिला कार्यकारिणी का भी गठन किया गया। चुनाव पर्यवेक्षक प्रदेश उपाध्यक्ष जसविंदर सिरसल देखरेख में हुए चुनाव में कर्मवीर सिरटा को जिला प्रधान, उषा रंगा को महिला प्रधान नियुक्त किया गया। बैठक में बलवान रंगा, रमेश कुमार पाडला, पाडला के पूर्व सरपंच प्रेम, गरीबदास, सलीम सेगा, अनंतराम, सुरेश चंद्र चंदाना, सुभाष तितरम, सतपाल दयौरा, जय भगवान उझाना, श रेनू कुतुबपुर, मुकेश सारन, सुमन मुंदड़ी, पूजा मेट सांपली खेड़ी, राकेश पाडला व शिवचरण पाडला ने हिस्सा लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश /संजीव

   

सम्बंधित खबर