गुरुग्राम: पत्नी की हत्या कर फांसी पर लटकाया, गिरफ्तार

-पत्नी के चरित्र पर शक के चलते पति बना कातिल

-खुद ही पुलिस को फोन कर दी जानकारी

-पुलिस ने हत्यारे पति को किया गिरफ्तार

गुरुग्राम, 12 मई (हि.स.)। एक पति द्वारा अपनी पत्नी के चरित्र पर शक होने के चलते उसकी हत्या कर दी गई। साथ ही उसे आत्महत्या दिखाने के लिए पंखे पर फंदा लगा शव को लटका दिया। फिर खुद ही पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस प्रवक्ता संदीप कुमार ने बुधवार को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले सतीश के रूप में हुई है।

पुलिस के अनुसार 10 जून को सेक्टर-40 थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि इंद्रा आवास कॉलोनी में रीना नामक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहां मृतका का पतीश सतीश कुमार व उसके 2 बच्चे मिले। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस को पूरा मामला संदिग्ध लगा और फिर पुलिस ने मृतका के परिजनों से संपर्क किया। 11 जून को मृतका के भाई सुदामा ने पुलिस को शिकायत दी की वह उत्तर प्रदेश के कानपुर का रहने वाला है। उसकी बहन रीना की शादी करीब 12 साल पहले सतीश से हुई थी। उसकी बहन अपने पति सतीश व पर 2 बच्ची के साथ इंद्रा आवास कॉलोनी गांव सिलोखरा में रहती थी। शादी के बाद से ही सतीश उसकी बहन के साथ मारपीट करता था।

पुलिस के मुताबिक मृतका के भाई सुदामा को जब पता चला कि उसकी बहन की मृत्यु हो गई है तो वह अपनी बहन के घर पहुंचा। उसने अपने तौर पर अच्छी तरह पता किया कि उसकी बहन की मौत कैसे हुई है। उसे पता चला कि 9/10 जून की रात एक बजे उसके जीजा सतीश ने उसकी बहन के साथ मारपीट की। उसका गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस प्रवक्ता संदीप कुमार के अनुसार आरोपी से पुलिस ने गबहनता से पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया। आरोपी ने बताया कि उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था। जिसके चलते गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के उपरांत पुलिस से बचने के लिए उसने शव को चुन्नी से बांधकर पंखे से लटका दिया। उसके बाद पुलिस को फोन करके पत्नी द्वारा फांसी लगाकर हत्या किए जाने की सूचना दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर