रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार लोक सेवक

गुवाहाटी, 12 जून (हि.स.)। सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय द्वारा आज एक लोक सेवक को रिश्वत लेते हुए रंग हाथों गिरफ्तार कर लिया गया। निदेशालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार निदेशालय में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि कछार जिला आयुक्त, सिलचर के कार्यालय के वरिष्ठ जिला प्रशासनिक सहायक सौम्यब्रत भट्टाचार्य ने भूमि संबंधी मामले के लिए शिकायतकर्ता से दो हजार रुपये रिश्वत के रूप में मांगी थी।

रिश्वत देने के लिए तैयार न होने पर, शिकायतकर्ता ने लोक सेवक के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने के लिए इस निदेशालय से संपर्क किया। तदनुसार, बुधवार को सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय की एक टीम ने कछार जिला आयुक्त, सिलचर के कार्यालय में जाल बिछाया। सौम्यब्रत भट्टाचार्य को शिकायतकर्ता से मांगी गई रिश्वत के रूप में दो हजार रुपये स्वीकार करते ही कार्यालय में रंगे हाथों पकड़ लिया गया। उनके कब्जे से दागी हुई रिश्वत की राशि बरामद कर ली गई है और स्वतंत्र गवाहों की उपस्थिति में जब्त कर ली गई। इस संबंध में एसीबी थाना में मामला दर्ज किया गया है।

उक्त लोक सेवक के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिलने पर उसे मामले के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया। आवश्यक कानूनी अनुवर्ती कार्रवाई चल रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर