ताऊ को भतीजे ने पीट-पीटकर मार डाला

झुंझुनू, 12 जून (हि.स.)। बड़े भाई की मौत के बाद शोक सभा में बैठे छोटे भाई की भतीजे ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। भतीजे और ताऊ के बीच प्रॉपर्टी के बंटवारे का पुराना विवाद था। अस्पताल पहुंचने से पहले ही ताऊ ने दम तोड़ दिया। मामला झुंझुनू जिले में मुकुंदगढ़ थाना क्षेत्र के डूंडलोद गांव का है।

थानाधिकारी महेंद्र यादव ने बताया कि मंगलवार की दोपहर करीब दो बजे गोकुलचंद तोलासरिया (72) की हत्या उसके ही भतीजे रामगोपाल ने कर दी। पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मृतक के बेटे ने बुधवार को मामला दर्ज करवाया है। जिसके बाद आरोपी की तलाश की जा रही है।

मामले में मृतक के बेटे संजय गोयल ने बताया कि उसके ताऊजी विश्वनाथ का देहांत 10 जून को हो गया था। उनकी शोक सभा की बैठक 11 जून को पुरानी हवेली में चल रही थी। बैठक में चाचा भरत कुमार, ताऊजी उमादत्त, उसके पिता गोकुलचंद तोलासरिया (72) और परिवार के अन्य सदस्य बैठे हुए थे। दोपहर दो बजे के करीब बड़े ताऊ किशोरी लाल का सीकर निवासी बेटा रामगोपाल (52) आया। उसके साथ उसकी पत्नी कुसुम देवी, मां सुलोचना देवी थे। उनके साथ प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर कुछ विवाद चल रहा था। रामगोपाल ने आते ही गाली-गलौज निकालनी शुरू कर दी। फिर हाथापाई की और मेरे पिता गोकुलचंद के सिर पर मुक्कों से वार किया। इसके बाद पिता जमीन पर गिर गए। फिर उसने उनकी छाती पर मारना शुरू कर दिया। इसके बाद लात और घूंसों से मारपीट की। इससे उसके पिता गोकुलचंद बेहोश हो गए। घायल पिता को जिला अस्पताल नवलगढ़ लेकर पहुंचे। जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आरोपी ने उसके चाचा भरत कुमार और ताऊ उमादत्त के साथ भी मारपीट की। आरोपी एक साल पहले भी मारपीट और जान से मारने की धमकी दे चुका है। जिसका मामला दर्ज करवाया गया था और आरोपी को पाबंद किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ रमेश सर्राफ/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर