ऑनलाइन लोन के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, प्रयागराज निवासी आरोपित दबोचा

ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के गिरोह का खुलासा करते एसपी हेमराज मीनावा पुलिस गिरफ्त में पकड़ा गया आरोपित नौशाद।ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के गिरोह का खुलासा करते एसपी हेमराज मीनावा पुलिस गिरफ्त में पकड़ा गया आरोपित नौशाद।ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के गिरोह का खुलासा करते एसपी हेमराज मीनावा पुलिस गिरफ्त में पकड़ा गया आरोपित नौशाद।ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के गिरोह का खुलासा करते एसपी हेमराज मीनावा पुलिस गिरफ्त में पकड़ा गया आरोपित नौशाद।ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के गिरोह का खुलासा करते एसपी हेमराज मीनावा पुलिस गिरफ्त में पकड़ा गया आरोपित नौशाद।ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने के गिरोह का खुलासा करते एसपी हेमराज मीनावा पुलिस गिरफ्त में पकड़ा गया आरोपित नौशाद।

- गिरफ्तार आरोपित के पास से 21 मोबाइल, 1 लैपटाप, पेन कार्ड और पांच डेबिट कार्ड बरामद

- पुलिस लाइंस सभागार में एसएसपी हेमराज मीणा ने प्रेस कांफ्रेंस कर किया खुलासा

मुरादाबाद, 12 जून (हि.स.)। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बुधवार शाम को पुलिस लाइंस सभागार में प्रेस कांफ्रेंस कर ऑनलाइन लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया। थाना मझोला पुलिस ने प्रयागराज निवासी आरोपित को पकड़ा। उसके पास से 21 मोबाइल, 1 लैपटाप, पेन कार्ड और पांच डेबिट कार्ड बरामद हुए हैं। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों की तलाश में लगी है।

एसएसपी हेमराज मीना ने पत्रकारों को बताया कि पकड़ा गया आरोपित साइबर ठग नौशाद अली प्रयागराज जनपद के मंडी मुंडेरा थाना क्षेत्र के मीरा पट्टी का रहने वाला है। आरोपी मझोला के सम्राट अशोक नगर में स्कोप डिजिटल नाम से ऑफिस खोलकर लोन दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठग रहा था। आरोपी लोन दिलाने वाले विज्ञापन छपवा देता था, जिस पर अपने मोबाइल नंबर लिखता था। जरुरतमंद लोग इन नंबरों पर काल करते थे। इसके बाद आरोपी उनसे लोन के लिए आवेदन फीस के नाम पर 1500-1600 रुपये ट्रांसफर करा लेता था। इसके बाद डॉक्यूमेंट, बैलेंस शीट, प्रोजेक्ट रिपोर्ट, कैरेक्टर सर्टिफिकेट, आईटीआर के नाम पर 4000 से 5500 रुपये ट्रांसफर करा लेता था। इसके बाद आरोपी ग्राहक से 4-5 दिन इंतजार करने को कहता था। आरोपित सात से दस दिन में सिम बदल देता था। आरोपित रकम खाते में आते ही डेबिट कार्ड के जरिए निकाल लेता था। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से 21 मोबाइल, एक लैपटाप, पासबुक, पांच डेबिट कार्ड, एक आई कार्ड, 36 सिम और एक बैग बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपित नौशाद अली ने पूछताछ में बताया कि उसने स्नातक तक पढ़ाई की है।

सिविल लाइंस क्षेत्राधिकारी अर्पित कपूर ने बताया कि पकड़े गए आरोपित को आज देर शाम न्यायायल में पेश किया जहां से उसे जिला कारागार भेज दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर