अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा से पहले श्रीनगर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

श्रीनागर, 13 जून (हि.स.)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यात्रा से पहले श्रीनगर शहर में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री श्रीनगर में डल झील और ज़बरवान पहाड़ियों के नज़ारे वाले एसकेआईसीसी बैकयार्ड में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भाग लेंगे।

लगातार तीसरी बार पदभार संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 जून को कश्मीर की अपनी पहली यात्रा पर आएंगे। उनकी इस यात्रा के लिए सभी सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है, जिसमें 21 जून को समारोह में भाग लेने वाले प्रतिभागियों की पूर्ण सुरक्षा और परेशानी मुक्त आवाजाही शामिल है। स्थल की साफ-सफाई, प्रधानमंत्री के मार्ग की सुरक्षा और अन्य सभी संबंधित पहलुओं पर बारीकी से विचार किया जा रहा है।

एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री की व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए जिम्मेदार एसपीजी की एक टीम स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का समन्वय करने के लिए प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले यहां पहुंच जाएगी। प्रमुख खिलाड़ियों सहित करीब 6,000 लोग अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में प्रधानमंत्री मोदी के साथ शामिल होंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनीत

   

सम्बंधित खबर