सोनीपत: एससी और बीसी चौपालों के लिए 2.13 करोड़ रुपये मंजूर

सोनीपत, 13 जून (हि.स.)। हरियाणा सरकार ने जिले में एससी और बीसी चौपालों के मरम्मत कार्य के लिए 2 करोड़ 13 लाख 18 हजार रुपये की राशि मंजूर की है। गुरुवार को राई से विधायक मोहनलाल बड़ौली ने बताया कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में यह कदम उठाया गया है। कुल 59 चौपालों में मरम्मत कार्य किया जाएगा, जिससे एससी और बीसी समाज के लोगों को लाभ मिलेगा।

विधायक बड़ौली ने कहा कि चौपालों का सौंदर्यकरण समाज के गरीब लोगों के लिए महत्वपूर्ण है। चौपालें सामुदायिक कार्यक्रमों, जैसे विवाह और अन्य आयोजनों के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। इससे उन लोगों को सहायता मिलेगी जिनके पास आयोजन के लिए निजी स्थान नहीं है। सोनीपत विधानसभा क्षेत्र में 11 चौपालों की मरम्मत के लिए 22 लाख 27 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। इनमें वाल्मीकि, हरिजन, और बीसी चौपालें शामिल हैं। गोहाना विधानसभा क्षेत्र में 16 चौपालों के लिए 50 लाख 61 हजार रुपये निर्धारित किए गए हैं, जबकि खरखौदा विधानसभा क्षेत्र में 22 चौपालों की मरम्मत पर 1 करोड़ 2 लाख 92 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। गन्नौर विधानसभा क्षेत्र की 10 चौपालों के मरम्मत कार्य पर 37 लाख 38 हजार रुपये खर्च होंगे।

विधायक बड़ौली ने बताया कि हरियाणा सरकार अंत्योदय की भावना से गरीब लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार के इस कदम से एससी और बीसी समाज को विशेष रूप से लाभ मिलेगा, जो सामाजिक समानता की दिशा में एक महत्वपूर्ण प्रयास है। उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और हरियाणा सरकार की प्रतिबद्धता की सराहना की और कहा कि विकास कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

   

सम्बंधित खबर