हिसार : गुजवि टीम ने किया राजकीय महाविद्यालय खेड़ी चोपटा का शैक्षणिक व प्रशासनिक ऑडिट

हिसार, 13 जून (हि.स.)। यहां के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय की टीम ने राजकीय महाविद्यालय खेड़ी चोपटा का शैक्षणिक व प्रशासनिक ऑडिट किया। प्राचार्य अनिल मेहता व आईक्यूएसी कोर्डिनेटर धर्मसिंह की देखरेख में हुए शैक्षणिक व प्रशासनिक लेखा परीक्षण में गुजवि के अनेक अधिकारी मौजूद रहे।

गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के भौतिक विज्ञान विभाग से प्रोफेसर राजेंद्र सिंह कुंडू व डीएन कॉलेज हिसार के प्राचार्य डॉ. विक्रमजीत सिंह ने गुरुवार को महाविद्यालय का दौरा किया। कॉलेज के प्राचार्य अनिल कुमार मेहता ने बताया कि निरीक्षण के लिए पहुंची टीम ने महाविद्यालय के प्रत्येक विभाग की सत्र 2023-24 की शैक्षणिक व सह शैक्षणिक गतिविधियों के सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच की। टीम ने ऑडिट के तहत महाविद्यालय के जनरल ऑफिस, संबंधित रिकॉर्ड, प्लेसमेंट सेल, महिला सेल, एनएसएस मेंटर ग्रुप की बैठकों का विवरण, पुस्तकालय, लैब आदि के रिकॉर्ड का निरक्षण किया। ऑडिट का मुख्य उद्देश्य शैक्षणिक व प्रशासनिक कार्यों की गुणवता को बढ़ाना है।

कोर्डिनेटर धर्मसिंह ने बताया कि महाविद्यालय में वर्तमान में तीन प्रोग्राम और 12 विभाग हैं। सभी विभागों की 91 अतिरिक्त सह पाठ्यक्रम गतिविधियों को टीम के समक्ष प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के बर्सर एवं कॉमर्स विभाग के विभागाध्यक्ष रामनिवास, विश्वविद्यालय मामलों के प्रभारी मुथरा सिंह, संदीप, हेमंत, ज्योति, विद्यावती, अनूप, अनिल, मुनीश, बहादुर, पूनम, सुभाष, दिनेश, रुपेश, रवि, कर्मवीर, देवा सिंह, प्रवीण कुमार, कुमारी मोनिया पूनिया आदि उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर