महापौर अशोक तिवारी ने नाला सफाई का किया निरीक्षण, अफसरों को दिया आवश्यक निर्देश

वाराणसी, 13 जून (हि.स.)। बारिश के पूर्व शहर के सीवर नालों की साफ सफाई को परखने के लिए गुरुवार को महापौर अशोक तिवारी ने रथयात्रा से महमूरगंज, अंधरापुल से चौकाघाट तक नालों की स्थिति देखी। महापौर ने नालों में हो रहे सफाई एवं डिसिल्टिंग कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कई स्थानों पर सिल्ट निकालकर सड़क पर ही रखा मिला, जिस पर संबंधित अधिकारी को उसे तत्काल हटाने के लिए निर्देशित किया। कई स्थान पर डिसिल्टिंग संतोषजनक नहीं पाया गया। इस पर महापौर ने मुख्य अभियंता को पुनः डिसिल्टिंग कार्य करने का निर्देश दिया। अंधरापुल के पास मलबा पाया गया, जिसे उन्होंने तत्काल हटाने को कहा।

निरीक्षण के बाद महापौर ने जलकल विभाग, सामान्य विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में महापौर ने सभी विभागों को तालमेल बनाकर नाला व नाली की सफाई करने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि मानसून प्रारम्भ होने से पूर्व हर हाल में सभी नालों की सफाई शत-प्रतिशत पूर्ण करा लिया जाये।

बैठक में नगर आयुक्त अक्षत वर्मा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रदीप कुमार, महाप्रबंधक जलकल विजय नारायण मौर्य, सचिव जलकल ओपी सिंह, नगर निगम व जलकल के सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर