इग्नू ने कृषि व्यवसाय प्रबंधन में एक नया एमबीए कार्यक्रम शुरू किया

नई दिल्ली, 14 जून (हि.स.)। देश में कृषि व्यवसाय गतिविधियों और स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने कृषि व्यवसाय प्रबंधन (एमबीएएबीएम) में एक नया एमबीए कार्यक्रम शुरू किया है।

विश्वविद्यालय के पीआरओ ने शुक्रवार को बताया कि यह कार्यक्रम 2 वर्ष की अवधि का है और इसे अधिकतम 4 वर्ष की अवधि में पूरा किया जा सकता है। किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री वाले उम्मीदवार एमबीए एग्रीबिजनेस मैनेजमेंट कार्यक्रम में दाखिला लेने के पात्र हैं।

कार्यक्रम में प्रवेश जुलाई 2024 सत्र के लिए खुला है। कार्यक्रम में पंजीकरण के लिए, शिक्षार्थियों को इग्नू प्रवेश पोर्टल https:gnouadmission.samarth.edu.in/ पर जाने की सलाह दी जाती है।

कार्यक्रम नए स्नातकों, प्रगतिशील किसानों और कृषि विस्तार श्रमिकों सहित प्रतिभागियों की एक विविध श्रेणी को लक्षित करता है। यह कृषि उद्योगों और कृषि इनपुट और आउटपुट से निपटने वाले उद्यमों में व्यापारियों, बिचौलियों, तकनीशियनों और प्रबंधकों को सेवाएं प्रदान करता है। गैर सरकारी संगठनों, सहकारी समितियों, एफपीओ, एसएचजी, कॉर्पोरेट संस्थाओं और वित्तीय और विपणन संगठनों के पेशेवरों को भी लाभ होगा। इसके अतिरिक्त, यह कार्यक्रम कृषि और संबद्ध क्षेत्रों में शामिल सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों के स्टार्टअप, उद्यमियों, बाजार शोधकर्ताओं, प्रबंधकों और कर्मियों के लिए आदर्श है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/दधिबल

   

सम्बंधित खबर